चुनाव में संपत्ति विवरण छिपाने के आरोप में लालू यादव के बेटे तेजप्रताप पर FIR दर्ज

संपत्ति का विवरण छिपाने के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 ए के तहत तेजप्रताप के खिलाफ रोसडा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है.

चुनाव में संपत्ति विवरण छिपाने के आरोप में लालू यादव के बेटे तेजप्रताप पर FIR दर्ज

गलत जानकारी देने पर चुनाव आयोग ने तेजप्रताप को कारण बताओ नोटिस जारी किया है

समस्तीपुर:

बिहार विधानसभा के 2020 के चुनाव के दौरान चुनाव आयोग (Election Commission) के समक्ष दायर हलफनामे में कथित रूप से संपत्ति का विवरण छिपाने के आरोप में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के खिलाफ रोसडा थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. रोसडा थाना प्रभारी सीताराम प्रसाद ने गुरुवार को इस बारे में बताया कि हसनपुर विधानसभा हलके के तत्कालीन निर्वाची पदाधिकारी सह रोसडा अनुमंडल पदाधिकारी ब्रजेश कुमार की दी गयी शिकायत के आधार पर बुधवार को उक्त प्राथमिकी दर्ज की गयी. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि हसनपुर से राजद विधायक यादव ने गोपालगंज में अपनी संपत्ति का विवरण छिपाया है.'

"...तो किसी अंग्रेज के घर में जूते-चप्पल साफ कर रहे होते": कंगना के बयान पर तेज प्रताप यादव

पुलिस के अनुसार, संपत्ति का विवरण छिपाने के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 ए के तहत तेजप्रताप के खिलाफ रोसडा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. संपत्ति का विवरण छिपाने के लिए दर्ज एफआईआर को लेकर बार-बार प्रयासों के बावजूद तेजप्रताप से इस संबंध में प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी.

उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने इस संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) द्वारा जांच का आदेश दिया.  

पिता के घर पहुंचने पर नतमस्तक तेजप्रताप, रास्ते पर झाड़ू लगाया; लालू यादव के पैर धोए

सीबीडीटी ने 2015 और 2020 के चुनावों के लिए दायर हलफनामे के बीच तेजप्रताप की चल और अचल संपत्ति में वृद्धि पाई.  हलफनामे में गलत जानकारी देने पर चुनाव आयोग ने तेजप्रताप को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. राजद नेता से तीन सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेजप्रताप ने लालू यादव के घर आने पर धोए पैर, पिता के लिए झाड़ू से किया रास्‍ता साफ



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)