''करदाता हो रहे परेशान'' : नए I-T Portal में तकनीकी गड़बड़ियों को लेकर इन्‍फोसिस से बोलीं वित्‍त मंत्री

वित्‍त मंत्री ने नए पोर्टल में हितधारकों (stakeholders) को आ रही परेशानियों को लेकर चिंता का इजहार किया. इन्‍फोसिस से बिना समय गंवाए सभी मुद्दों का हल तलाशने, सर्विस सुधारने और शिकायतों को प्राथमिकता के तौर पर हल करने को कहा गया क्‍योंकि इसके कारण करदाताओं को परेशान होना पड़ा है.

''करदाता हो रहे परेशान'' : नए I-T Portal में तकनीकी गड़बड़ियों को लेकर इन्‍फोसिस से बोलीं वित्‍त मंत्री

वित्‍त मंत्री ने नए पोर्टल में हितधारकोंको आ रही परेशानियों को लेकर चिंता का इजहार किया है

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने इन्‍फोसिस अधिकारियों (Infosys officials) के साथ बैठक के दौरान नए आयकर पोर्टल (New Income-Tax portal) में तकनीकी गड़बड़ियों को लेकर निराशा जताई है.  वित्‍त मंत्रालय की ओर से एक बयान में कहा गया है कि निर्मला सीतारमण ने इन्‍फोसिस से, जिसका प्रतिनिधित्‍व इसके प्रमुख सलित पारेख और वरिष्‍ठ कार्यकारी प्रवीण राव ने किया, से पोर्टल को अधिक यूजर फ्रेंडल बनाने को कहा है. बयान में कहा गया है, वित्‍त मंत्री ने नए पोर्टल में हितधारकों (stakeholders) को आ रही परेशानियों को लेकर चिंता का इजहार किया. इन्‍फोसिस से बिना समय गंवाए सभी मुद्दों का हल तलाशने, सर्विस सुधारने और शिकायतों को प्राथमिकता के तौर पर हल करने को कहा गया क्‍योंकि इसके कारण करदाताओं को परेशान होना पड़ा है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गलत थीं, उनका गुस्सा जायज नहीं था : पी चिदंबरम

गौरतलब है कि इससे पहले, नई टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल में तकनीकी समस्याओं के बारे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ट्वीट का जवाब देते हुए इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन नीलेकणि ने कहा थाकि उनकी कंपनी को "इन शुरुआती गड़बड़ियों पर पछतावा है" लेकिन सिस्टम कुछ दिनों में सामान्य हो जाएगा. नीलेकणि ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, "नया ई-फाइलिंग पोर्टल फाइलिंग प्रक्रिया को आसान करेगा और उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगा. निर्मला सीतारमण जी, हमने कुछ तकनीकी गड़बड़ियों को देखा है, और उन्हें ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं. इंफोसिस को इन शुरुआती गड़बड़ियों पर पछतावा है और उम्मीद है कि सिस्टम सप्ताह के अंदर सामान्य हो जाएगा.” 


टीका पर जीएसटी कटौती नहीं करना ‘‘जनविरोधी'', मेरी आवाज दबा दी गयी : अमित मित्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दुनिया की सबसे बड़ी सूचना-प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक, इंफोसिस ने नेक्स्ट जनरेशन का इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल तैयार किया है, जिससे इनकम टैक्स रिटर्न के लिए प्रोसेस करने में कम समय लगने की उम्मीद है. नई वेबसाइट 8 जून से रात 8:45 से एक्टिव हो गया थी. हालांकि, यूजर्स ने वेबसाइट में आ रही तकनीकी गड़बड़ियों को लेकर सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉर्ट के साथ शिकायत की थी.