पापा ने दलितों-पिछड़ों की लड़ाई लड़ी, पद्म भूषण मिलने पर प्रधानमंत्री का आभार : चिराग पासवान

केंद्र सरकार ने राम विलास पासवान के साथ पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और केशूभाई पटेल को भी मरणोपरांत पद्म भूषण से नवाजा है. कुल दस शख्सियतों को पद्म भूषण से नवाजा है.

पापा ने दलितों-पिछड़ों की लड़ाई लड़ी, पद्म भूषण मिलने पर प्रधानमंत्री का आभार : चिराग पासवान

चिराग के पिता Ram Vilas Paswan को मरणोपरांत यह सम्मान दिया गया है. (फाइल)

नई दिल्ली:

लोजपा नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने उनके पिता और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को पद्म भूषण सम्मान दिए जाने की घोषणा पर खुशी जताई है. चिराग ने सोमवार को ट्वीट कर प्रधानमंत्री का आभार जताया. केंद्र सरकार ने राम विलास पासवान के साथ पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और केशूभाई पटेल को भी मरणोपरांत पद्म भूषण से नवाजा है. कुल दस शख्सियतों को पद्म भूषण से नवाजा है.

चिराग पासवान ने लिखा, पापा ने पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए और वंचित-दलित पिछड़ों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए समर्पित किया. भारत सरकार द्वारा पापा को 51 साल के बेदाग़ राजनीतिक जीवन के लिए पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पापा की अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े थे. पापा के जाने के बाद भी प्रधानमंत्री ने उन्हें हमेशा सम्मान दिया. पद्म भूषण पुरस्कार के लिए मेरे परिवार और लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ़ से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोजपा नेता ने कहा, पापा के नहीं रहने पर इस सम्मान के लिए पूरे देश का और उनके सभी साथियों का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने उनके जीवन पर असर डाला. पद्म भूषण अवार्ड के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री @narendramodi जी एवं गृह मंत्री @AmitShah का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. लोक जनशक्ति पार्टी के हर एक सदस्य के लिए पार्टी के संस्थापक को पद्मभूषण अवार्ड मिलना अत्यंत गर्व की बात है. परिवार के लिए भी यह भावुक लम्हा है. लोक जनशक्ति पार्टी इस सम्मान से मिली नई ऊर्जा के साथ पापा के सपनों को पूरा करेगी, लोजपा परिवार के हर एक सदस्य को बधाई.