किसान गजेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार में पहुंचे सचिन पायलट और अशोक गहलोत

दौसा:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की किसान रैली में खुदकुशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, अशोक गहलोत और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी पहुंचे। राजस्थान के दौसा से 70 किलोमीटर दूर उनके गांव नांगल झामवाड़ा में उनका अंतिम संस्कार हुआ। मृतक के परिवार के मुताबिक़, गजेंद्र रैली में अपने साथ-साथ इलाक़े के वैसे किसानों का मुद्दा उठाने गए थे, जिनकी फ़सल बेमौसम बरसात की वजह से बरबाद हो गई हैं।

गजेंद्र सिंह के घर में सन्नाटा पसरा है। बीच-बीच में रोने-सुबकने की आवाज़ सन्नाटे को तोड़ती हैं। बेटे की मौत की ख़बर सुनने के बाद बूढ़े पिता की भी तबीयत बिगड़ गई है।

दिल्ली से क्राइम ब्रांच की टीम दौसा रवाना

खुदकुशी मामले की पड़ताल के लिए क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली से राजस्थान के दौसा के लिए रवाना हो गई है। पुलिस इस बात का पता लगाएगी कि आखिर किन हालातों में किसान गजेंद्र ने खुदकुशी की।

संसद में हंगामा
इस मामले को लेकर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते सदन की कार्यवाही को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा। गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर बयान दिया।

कांग्रेस-बीजेपी ने किया विरोध-प्रदर्शन

गजेंद्र की मौत के विरोध में आज कांग्रेस और बीजेपी की ओर से प्रदर्शन किया गया। जहां एक ओर युवा कांग्रेस की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया, वहीं बीजेपी की ओर से आईटीओ पर स्थित शहीदी पार्क में प्रदर्शन किया।

यह है पूरा मामला..

बुधवार को आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान राजस्थान के दौसा के रहने वाले किसान गजेंद्र सिंह ने पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। नेता, पुलिस और आम लोगों की मौजूदगी में हुए इस हादसे के बाद से ही राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी जारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रैली जारी रखी और करीब 20 मिनट तक भाषण दिया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। आप के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में सबके सामने घटना होने पर आलोचनाओं का सामना कर रहे केजरीवाल ने कहा, ‘हम पुलिस से उन्हें नीचे लाने को कहते रहे। पुलिस हमारे नियंत्रण में नहीं हो सकती है लेकिन उनमें कम से कम मानवता तो होनी चाहिए। मैं मनीष सिसोदिया के साथ अस्पताल जा रहा हूं।’