नोएडा फैक्टर : तो इसलिए अखलाक के परिवार से दादरी मिलने नहीं गए CM अखिलेश

नोएडा फैक्टर : तो इसलिए अखलाक के परिवार से दादरी मिलने नहीं गए CM अखिलेश

लखनऊ में अखलाक के परिवार के साथ सीएम अखिलेश यादव

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस खाने की अफवाह के बाद पीट-पीटकर मारे गए मोहम्मद अखलाक के परिवार से रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने निवास स्थान लखनऊ में मुलाकात की।

दरअसल, अखिलेश ने अखलाक के परिवार को लखनऊ बुलाया। हालांकि होता यही है कि नेता पीड़ित परिवार से उसके घर मिलने जाते हैं, लेकिन यहां अखिलेश ने पूरे परिवार को फ्लाइट से लखनऊ ही बुला लिया। इसके बाद सीएम अखिलेश ने परिवार को हर तरह से मदद का भरोसा दिया और मुआवजा भी।

सवाल यहां ये है कि आखिर अखिलेश पीड़ित परिवार से मिलने दादरी क्यों नहीं गए? इससे पहले रविवार को बीजेपी नेता संगीत सोम दादरी पहुंचे थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी अखलाक के परिवार से मिलने दादरी पहुंचे।

क्या अंधविश्वास के कारण नहीं गए अखिलेश
सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम अखिलेश के नोएडा के करीब दादरी न आने का कारण अंधविश्वास है। ऐसा माना जाता है कि जो भी सीएम अपने कार्यकाल के दौरान नोएडा आता है वह अगला चुनाव हार जाता है। चुनाव हारने के डर के कारण अखिलेश यादव अखलाक के परिवार से मिलने के लिए बिसाहड़ा नहीं गए।

मायावती ने इस पूर्वाग्रह को तोड़ने की कोशिश की
मायावती ने 2011 में यह पूर्वाग्रह तोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन 2012 चुनाव में सत्ता गंवा बैठीं। वैसे इससे पहले कई बार खबरें आईं कि मायावती भी नोएडा जाने से बचती हैं।

लखनऊ से ही करते हैं योजनाओं को लॉन्च
सीएम अखिलेश यादव नोएडा और ग्रेटर नोएडा जाने से बचते हैं। वह वहां से जुड़ी सभी योजनाओं का शिलान्यास लखनऊ से ही करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये हैं वे नेता नोएडा गए और लखनऊ खो बैठे
मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, इससे पहले कई सीएम ने नोएडा जाकर अपनी कुर्सी गंवाई है। इसमें वीर बहादुर सिंह, नारायण दत्त तिवारी, कल्याण सिंह, राम प्रकाश गुप्ता के नाम शामिल हैं। कहा जाता है कि इन्होंने नोएडा की सैर की तो लखनऊ दोबारा नहीं पहुंच सके।