कोरोना के कारण मृत पुलिस कर्मियों के परिवारों से खाली नहीं कराए जाएंगे सरकारी आवास

महाराष्ट्र में मृत पुलिस कर्मियों के परिवारों को 65-65 लाख रुपये की मदद दी जाएगी, यह परिवार दिवंगत पुलिस कर्मियों की रिटायरमेंट की तारीख तक सरकारी मकान में रह सकेंगे

कोरोना के कारण मृत पुलिस कर्मियों के परिवारों से खाली नहीं कराए जाएंगे सरकारी आवास

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (फाइल फोटो).

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र में कोविड-19 (COVID-19) के कारण जिन पुलिस कर्मियों की मौत हुई है उनके परिवारों को 65-65 लाख रुपये की मदद दी जाएगी और यह परिवार दिवंगत पुलिस कर्मियों की रिटायरमेंट की तारीख तक सरकारी मकान में रह सकते हैं. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ते हुए जान गंवाने वाले पुलिस कर्मियों के परिवार इस बात को लेकर न घबराएं कि उनके सर पर अब छत नहीं होगी.  

देशमुख ने घोषणा की कि उन पुलिस कर्मियों के परिवार जिन्होंने कोविड के कारण जान गंवा दी, उनके रिटायरमेंट की तिथि तक सरकारी आवासों में रह सकते हैं. गृह मंत्री ने कहा कि सरकार ने यह फैसला मानवीय आधार पर लिया है. पुलिस कर्मियों ने जो महान बलिदान दिया है उसके बदले यह हमारी बहुत अल्प मदद है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि अपनी ड्यूटी करते हुए 4326 पुलिस कर्मी कोविड -19  पॉजिटिव हो गए. उनमें से 3282 तो स्वस्थ हो गए लेकिन 54 को अपनी जान गंवानी पड़ी.