पंजाब के Exit polls वास्‍तविकता से दूर, कांग्रेस यहां सरकार बनाएगी : हरीश रावत

कई सर्वेक्षणों में अनुमान लगाया गया है कि दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी, पंजाब राज्‍य में भारी जीत हासिल करने जा रही है.

पंजाब के Exit polls वास्‍तविकता से दूर, कांग्रेस यहां सरकार बनाएगी : हरीश रावत

हरीश रावत ने कहा, पंजाब को लेकर एक्जिट पोल्‍स वास्‍तविकता से दूर हैं

देहरादून (उत्‍तराखंड):

Punjab polls 2022: पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के 10 मार्च को आने वाले नतीजों का हर कोई बेताबी से इंतजार कर रहा है. कल आखिरी चरण की वोटिंग के बाद सामने आए एक्जिट पोल में पंजाब राज्‍य में आम आदमी पार्टी (AAP)को बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने का अनुमान लगाया गया है, हालांकि राज्‍य के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत इससे अलग राय रखते हैं. उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ((Harish Rawat)) ने कहा, 'एक्जिट पोल्‍स वास्‍तविकता से दूर हैं और AAP का वजूद मैदान में नहीं है.' न्‍यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, 'पंजाब के एक्जिट पोल्‍स वास्‍तविकता से दूर हैं. 'आप' गांवों में कहीं नहीं है. 'आप' वहां वोट कैसे हासिल करेंगी जहां इसका वजूद ही नहीं है. कांग्रेस अच्‍छे जनादेश के साथ आ रही है. मुझे पूरा विश्‍वास है कि हम वहां सरकार बनाएंगे. '

कई सर्वेक्षणों में अनुमान लगाया गया है कि दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी, पंजाब राज्‍य में भारी जीत हासिल करने जा रही है. अनुमानों में इस समय सत्‍ता पर काबिज कांग्रेस को दूसरे स्‍थान पर बताया गया है जबकि इस बार बसपा के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरा शिरोमणि अकाली दल (SAD)तीसरे स्‍थान पर है. सर्वे के अनुमानों के अनुसार, बीजेपी और उसकी सहयोगी पाटियों का प्रदर्शन काफी कमजोर रहेगा. पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को अपना सीएम उम्‍मीदवार घोषित किया है. पंजाब में 20 फरवरी को मतदान हुआ था, परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. 

- ये भी पढ़ें -

* Ukraine में Russia के टैंकों पर "Z" लिखे होने का क्या मतलब है?
* "हम आपके गुलाम हैं क्या?" पश्चिमी देशों के 22 राजदूतों की संयुक्त चिट्ठी पर भड़के पाक PM इमरान खान
* 'हम झुकेंगे नहीं': शिवसेना पदाधिकारी के घर आयकर विभाग के छापेमारी पर आदित्य ठाकरे

Poll of Exit Polls : यूपी में BJP की हो सकती है वापसी, नतीजों पर बोले BJP और RLD नेता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com