UP के लिए एक और एक्ज़िट पोल में BJP की बड़ी जीत का दावा, जानें - पंजाब, उत्तराखंड और गोवा की स्थिति

इस एक्जिट पोल सर्वे के मुताबिक- गोवा में किसी को भी स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने जा रहा, लेकिन वोट शेयर की बात करें तो यहां भी सबसे ज्यादा वोट बीजेपी को ही मिलने की संभावना जताई गई है.

UP के लिए एक और एक्ज़िट पोल में BJP की बड़ी जीत का दावा, जानें - पंजाब, उत्तराखंड और गोवा की स्थिति

एक्जिट पोल सर्वे के मुताबिक- यूपी को बीजेपी में बहुमत मिलने की संभावना

नई दिल्ली:

EXIT POLL 2022: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे. इससे पहले लोकनीति- CSDS ने भी एक्जिट पोल सर्वे जारी किया है, जिसके मुताबिक- यूपी में बीजेपी की सरकार बनने की भविष्यवाणी की है. उन्होंने इस सर्वे में सीटें न बताकर वोट प्रतिशत बताया है कि किस पार्टी को कितना प्रतिशत वोट मिला.बता दें कि यूपी के लिए अधिकतर एक्जिट पोल बीजेपी को सबसे बड़ी  पार्टी के रूप में दिखा रहे हैं. वहीं पंजाब को लेकर भी आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत की भविष्यवाणी की गई है. आइए जानते हैं कि  लोकनीति- CSDS का  सर्वे क्या कहता है...

 उत्तर प्रदेश में बीजेपी के बड़े मार्जन से जीतने की संभावना
यूपी की बात करें तो इसके मुताबिक यूपी में बीजेपी के बड़े मार्जन से जीतने की संभावना है. इस सर्वे में वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी+ 43%, समाजवादी पार्टी+ 35%, बीएसपी 15%, कांग्रेस 3% और अन्य को 4% वोट मिलने की संभावना है. इस सर्वे के मुताबिक- बीजेपी को बहुमत मिलने की संभावना है.

गोवा में इस बार त्रिशंकु विधानसभा की संभावना
वहीं इस एक्जिट पोल सर्वे के मुताबिक- गोवा में किसी को भी स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने जा रहा, लेकिन वोट शेयर की बात करें तो यहां भी सबसे ज्यादा वोट बीजेपी को ही मिलने की संभावना जताई गई है. बीजेपी को 32%, कांग्रेस 29%, एआईटीसी+14%, आप 7%, आरजी  8% और अन्य को 10 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है. इस सर्वे के मुताबिक- गोवा में इस बार नतीजे त्रिशंकु विधानसभा के संभव हैं.


पंजाब में AAP की बड़ी जीत की संभावना
लोकनीति-CSDS एक्जिट पोल सर्वे के मुताबिक इस बार पंजाब में आप को बड़ी जीत मिलने की संभावना है. वोट शेयर की बात करें तो आप को  40%, कांग्रेस को 26 प्रतिशत, शिरोमणि अकाली दल+ को 20 प्रतिशत, बीजेपी+ को 7 प्रतिशत और अन्य को 7 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है.

उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत मिलने की संभावना
इस एक्जिट पोल सर्वे के मुताबिक- उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत मिलने की संभावना है. वोट शेयर की बात करें तो इसके मुताबिक- बीजेपी को 43 प्रतिशत, कांग्रेस को 38 प्रतिशत, आप को 3 प्रतिशत, बीएसपी को 4 प्रतिशत और अन्य को 12 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना जताई गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com