Election Results 2022 : महिलाओं और युवाओं को केंद्र में रख कांग्रेस ने यूपी में लड़ा चुनाव, लेकिन लुभा नहीं पाई

कांग्रेस पार्टी रायबरेली और अमेठी में भी पीछे चल रही है, जिसे कभी कांग्रेस का गढ़ माना जाता था.

Election Results 2022 : महिलाओं और युवाओं को केंद्र में रख कांग्रेस ने यूपी में लड़ा चुनाव, लेकिन लुभा नहीं पाई

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद वोटों की गिनती जारी

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में बीजेपी बढ़त बनाए हुई है. वहीं समाजवादी पार्टी नंबर दो पर टिकी हुई है. सबसे ज्यादा नुकसान बसपा और कांग्रेस को पहुंचा है. कांग्रेस इस बार यूपी विधानसभा चुनाव महिलाओं के विकास को केंद्रीत में रखकर लड़ रही है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूरे उत्तर प्रदेश में और "लड़की हूं, लड़ सकती हूं" अभियान पूरे जोर-शोर के साथ चलाया था. दोपहर 12.30 बजे तक के रुझानों में कांग्रेस राज्य में 403 में से केवल दो सीटों पर ही आगे चल रही है, जिसमें उसके कई वरिष्ठ नेता पीछे चल रहे हैं. 

कुशीनगर जिले के तमकुहीराज विधानसभा सीट से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पीछे चल रहे हैं. वह तीसरे स्थान पर हैं. वहीं फर्रुखाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद भी पीछे चल रही हैं. पार्टी के उम्मीदवारों में आराधना मिश्रा आगे चल रही हैं. वह प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. 

पार्टी रायबरेली और अमेठी में भी पीछे चल रही है, जिसे कभी कांग्रेस का गढ़ माना जाता था. पार्टी के उम्मीदवार रायबरेली के सभी छह निर्वाचन क्षेत्रों और पड़ोसी अमेठी में चार सीटों पर पीछे चल रहे हैं. रायबरेली में पार्टी के उम्मीदवार मनीष चौहान और अमेठी में आशीष शुक्ला मतगणना में प्रतिद्वंद्वियों से काफी पीछे थे. इस बार यूपी में कांग्रेस पार्टी ने 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में हुए उत्तर प्रदेश चुनाव में अपने दम पर चुनाव लड़ा है.उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती गुरुवार सुबह शुरू से जारी है. 

ये भी देखें-"जनता ने परिवारवाद, क्षेत्रवाद, संप्रदायवाद, जातिवाद पर चलाया बुलडोजर": दिनेश शर्मा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com