5 चुनावी राज्यों में कोविड की स्थिति पर मेडिकल एक्सपर्ट से चुनाव आयोग ने ली सलाह : रिपोर्ट

निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ कोविड की स्थिति की समीक्षा की तथा पांच चुनावी राज्यों में सभी पात्र लोगों के टीकाकरण  की जरूरत पर जोर दिया.

5 चुनावी राज्यों में कोविड की स्थिति पर मेडिकल एक्सपर्ट से चुनाव आयोग ने ली सलाह : रिपोर्ट

निर्वाचन आयोग ने सरकार से चुनाव वाले राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम को तेज करने के लिए कहा.

नई दिल्‍ली:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले, चुनाव आयोग (Election Commission) और स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के शीर्ष अधिकारियों की गुरुवार को COVID​​​​-19 स्थिति की समीक्षा के लिए एक  बैठक हुई. इसमें एम्स  (AIIMS) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने भी भाग लिया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण भी मौजूद थे.

सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान मौजूदा कोविड​​​​-19 स्थिति की समीक्षा की गई और चुनाव के दौरान सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की राय ली गई. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में बात पर भी चर्चा हुई कि मतदाताओं और कर्मचारियों का पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य किया जाए.

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और चुनाव आयोग की बैठक आज

आयोग ने एक अन्य बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के साथ पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी विचार विमर्श किया. 

सूत्रों ने कहा कि आयोग ने कोविड की स्थिति की 'व्यापक समीक्षा' की और चुनाव प्रचार तथा मतदान के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा उपायों के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से सुझाव लिए. आयोग ने स्वास्थ्य सचिव से सभी पात्र व्यक्तियों के लिए पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

Electoral Bond : 2022 चुनावों के लिए 1 जनवरी से चुनावी बॉन्ड की बिक्री शुरू, सरकार ने दी मंजूरी

इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने 27 दिसंबर को निर्वाचन आयोग के साथ बैठक की थी. चर्चा के दौरान निर्वाचन आयोग ने सरकार से चुनाव वाले राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम को तेज करने के लिए कहा था. इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और आयोग के अगले कुछ दिनों में मतदान की तारीखों की घोषणा करने की उम्मीद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सवेरा इंडिया: कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाने वाली रैलियों पर चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)