कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और चुनाव आयोग की बैठक आज

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में बुधवार को 55 प्रतिशत की वृद्धि देखनो को मिली. वहीं बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर कांग्रेस, भाजपा और समाजवादी पार्टी ने अपनी रैलियों को रद्द कर दिया.

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और चुनाव आयोग की बैठक आज

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव आज चुनाव आयोग से होंगे रूबरू (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. वहीं कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ओमिक्रॉन भी तेजी से पैर पसार रहा है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव (  Union Health Secretary) राजेश भूषण (  Rajesh Bhushan) आज सुबह चुनाव आयोग को कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी देंगे. बैठक सुबह 11 बजे होने की संभावना है. 

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में बुधवार को 55 प्रतिशत की वृद्धि देखनो को मिली. वहीं बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस, भाजपा और समाजवादी पार्टी ने अपनी रैलियों को रद्द कर दिया. बता दें कि रैलियों में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है. सोशल डिस्टैंसिंग का अभाव रहता है. रैलियों को लेकर कहा जाता रहा है कि इससे कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से बढ़ने की संभावना है. 

कोरोनावायरस का कहर : भारत में 56.5 फीसदी बढ़े COVID-19 केस, पिछले 24 घंटे में 90,928 नए COVID-19 मामले

वहीं चुनाव आयोग ने मतदान वाले राज्यों में वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने की अपील की है.  उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब के मुख्य सचिवों को हाल में लिखे पत्र में आयोग ने उन्हें याद दिलाया था कि मतदानकर्मी फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में आते हैं और वे सतर्कता (प्रिकाशन) डोज के पात्र हैं. 

कोरोना की तीसरी लहर में रैपिड कोविड टेस्ट किट की मांग बढ़ी, लोग घरों में ही कर रहे हैं टेस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com