विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 17, 2022

जम्‍मू कश्‍मीर: कटरा के नजदीक 3.5 तीव्रता के भूकंप के झटके

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र जम्‍मू कश्‍मीर के कटरा से 84 किलोमीटर पूर्व में था. भूकंप भारतीय समयानुसार रात तीन बजकर दो मिनट पर आया. यह भूकंप सतह से 5 किलोमीटर की गहराई में आया था. 

Read Time: 2 mins
जम्‍मू कश्‍मीर: कटरा के नजदीक 3.5 तीव्रता के भूकंप के झटके
जम्‍मू कश्‍मीर में कटरा के निकट भूकंप के झटके महसूस किए गए. (प्रतीकात्‍मक फोटो)
Katra:

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के रियासी जिले के कटरा इलाके में गुरुवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर 3.5 की तीव्रता वाला भूकंप महसूस किया गया. भूकंप की निगरानी के लिए सरकार की नोडल एजेंसी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने बताया कि भूकंप का केंद्र कटरा से करीब 84 किलोमीटर पूर्व की दूरी पर था. 

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप भारतीय समयानुसार रात तीन बजकर दो मिनट पर आया. भूकंप का केंद्र जम्‍मू कश्‍मीर के कटरा से 84 किलोमीटर पूर्व में था. यह भूकंप सतह से 5 किलोमीटर की गहराई में आया था. 

इसे लेकर के NCS ने ट्वीट किया है, जिसमें लिखा, "3.5 तीव्रता का भूकंप, 17-02-2022 को 03:02:45 IST पर, अक्षांश: 33.08 और देशांतर 75.83, गहराई: 5 किमी, स्थान: कटरा, जम्मू और कश्मीर, भारत से 84 किमी पूर्व." 

भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;