विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2020

Coronavirus: मोदी सरकार ने पॉलिसीधारकों को दी राहत, अब इस तारीख तक रिन्यू करवा सकते हैं बीमा पॉलिसी

वित्त मंत्रालय ने सभी पॉलिसीधारकों को राहत देते हुए बीमा का प्रीमियम भरने अथवा पॉलिसी रिन्यू कराने को लेकर राहत दी है. वित्त मंत्रालय के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है.

Coronavirus: मोदी सरकार ने पॉलिसीधारकों को दी राहत, अब इस तारीख तक रिन्यू करवा सकते हैं बीमा पॉलिसी
केंद्र सरकार ने पॉलिसीधारकों को राहत दी है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से कई देशों की अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ा है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. केंद्र सरकार जनता को राहत देने के लिए हर संभव कदम उठा रही है. अब वित्त मंत्रालय ने सभी पॉलिसीधारकों को राहत देते हुए बीमा का प्रीमियम भरने अथवा पॉलिसी रिन्यू कराने को लेकर राहत दी है. वित्त मंत्रालय के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से जिन पॉलिसीधारकों की स्वास्थ्य और मोटर (थर्ड पार्टी) बीमा पॉलिसी रिन्यू नहीं हो पाई है, उनकी मुश्किलों को कम करते हुए सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके अनुसार, सभी पॉलिसीधारक 15 मई या इससे पहले भुगतान करके अपनी पॉलिसी रिन्यू कर सकते हैं.'

बता दें कि उद्योग जगत ने 20 अप्रैल से उद्योग को चुने हुए कोरोना फ्री इलाकों में सीमित राहत का स्वागत किया है. लेकिन एसोचेम (ASSOCHAM) ने कहा है कि लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था को प्रति दिन 26,000 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अंदेशा है. अब उद्योग जगत की मांग है कि सरकार बिजनेस को हुए लाखों करोड़ के नुकसान के लिए एक रिलीफ और इकानोमिक स्टिमुलस पैकेज लेकर आए.

एसोचेम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ निरंजन हीरानंदानी ने एक बयान जारी कर बुधवार को कहा कि लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था को रोज 26,000 करोड़ के नुकसान की आशंका है. ऐसे में लॉकडाउन से छूट एक सही फैसला है. कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को साइट पर रखना मुश्किल होता जा रहा था. उद्योग जगत की मांग है कि उसे जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए सरकार एक राहत पैकेज लेकर आए. फिक्की की अध्यक्ष डॉ संगीता रेड्डी ने एक बयान जारी कर कहा, 'अब ये जरूरी होगा कि सरकार एक राहत और आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा करे जिससे रोजगार और कारोबार की सुरक्षा बहाल रखी जा सके.'

गौरतलब है कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 19 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 12,380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 941 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1489 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद 14 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की जनता को संबोधित करते हुए 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी. अब देश में लॉकडाउन 3 मई को खत्म होगा.

VIDEO: लॉकडाउन बढ़ने से बढ़ी प्रवासी मजदूरों की समस्या

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
Coronavirus: मोदी सरकार ने पॉलिसीधारकों को दी राहत, अब इस तारीख तक रिन्यू करवा सकते हैं बीमा पॉलिसी
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com