कोरोना पॉज़िटिव यात्रियों को लाने के आरोप में दुबई ने 2 अक्टूबर तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर लगाई रोक

अधिकारी ने बताया, 2 सितम्बर की रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव सर्टिफिकेट होने के बावजूद एक यात्री ने 4 सितम्बर को जयपुर-दुबई की यात्रा एयर इंडिया एक्सप्रेस से की थी

कोरोना पॉज़िटिव यात्रियों को लाने के आरोप में दुबई ने 2 अक्टूबर तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर लगाई रोक

खास बातें

  • दुबई ने 2 अक्टूबर तक लगाई एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान पर रोक
  • कोरोना पॉजिटिव मरीज को लाने का आरोप
  • पिछले कुछ हफ्तों में भारत से दुबई पहुंचे दो कोविड पॉजिटिव यात्री
नई दिल्ली:

दुबई की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने दो अक्टूबर तक एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की उड़ानों पर रोक लगा दी है. एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक, दुबई अथॉरिटी का आरोप है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना (Covid-19) पॉजिटिव सर्टिफिकेट होने के बावजूद यात्री लाए. यूएई सरकार के नियमों के अनुसार, भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले कोविड-19 की आरटी-पीसीआर की टेस्टिंग कराना होगा और ऑरिजिनल निगेटिव रिपोर्ट लाना होगा.

अधिकारी ने बताया, 2 सितम्बर की रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव सर्टिफिकेट होने के बावजूद एक यात्री ने 4 सितम्बर को जयपुर-दुबई की यात्रा एयर इंडिया एक्सप्रेस से की थी. इसी तरह की एक और घटना पहले भी हो चुकी थी, जब दुबई पहुंची एयरलाइन्स में एक कोविड-19 पॉजिटिव यात्री सवार था. इसी वजह से दुबई अथॉरिटी ने 18 सितम्बर से लेकर 2 अक्टूबर तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है.

अधिकारियों ने इस बात को रेखांकित किया है कि कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद एयर इंडिया एक्सप्रेस से दुबई जाने की दोनों घटनाएं पिछले कुछ हफ्तों में  हुई है.

'सभी रो रहे थे, प्लेन में किसी ने कहा...' - विमान हादसे में बचने वाले शख्स ने सुनाई आपबीती

जब इस मामले के बारे में पूछा गया तो  एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि वह यात्रियों की कठिनाई को कम करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है और शुक्रवार को प्रस्तावित चार उड़ानें संचालित करने की योजना बना रही है, ये उड़ानें दुबई की बजाय शारजाह के लिए जाएंगी.

वीडियो: केरल विमान हादसे में लैंडिग गियर में खराबी या कोई और तकनीकी गड़बड़ी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com