डोम्बिवली में नाबालिग से गैंगरेप में आरोपियों की संख्या बढ़कर 33 हुई, अब तक 28 गिरफ्तार

15 साल की नाबालिग लड़की ने 9 महीने में 29 युवकों द्वारा रेप करने का आरोप लगाया है. सबसे पहले नाबालिग लड़की का अश्लील वीडियो जनवरी में उसके प्रेमी ने बनाया था.

मुंबई:

मुंबई से सटे ठाणे जिले के डोम्बिवली में नाबालिग के साथ गैंगरेप (Dombivli Gangrape Case) के मामले में चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों के संख्या बढ़कर 33 हो गई है. लड़की ने पूरक बयान में जानकारी दी. इससे पहले, आरोपियों की संख्या 29 बताई जा रही थी. अब तक तक कुल 28 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 15 साल की नाबालिग लड़की ने 33 आरोपियों के नाम बताए हैं. जाानकारी के मुताबिक,  सबसे पहले नाबालिग लड़की का अश्लील वीडियो जनवरी में उसके प्रेमी ने बनाया था. फिर उस  वीडियो के आधार पर सभी आरोपी नाबालिग को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करते रहे. 

आरोपी डोम्बिवली, बदलापुर , मुरबाड और रबाले में रहने वाले हैं. शिकायत के मुताबिक, 29 जनवरी 2021 से 22 सितंबर 2021 के दौरान बलात्कार हुआ. पहले जबरदस्ती शारिरिक  सम्बंध बनाया. फिर उसका वीडियो बनाया और उस वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर बालात्कार करते रहे.

आरोपियों पर धारा 376,  376(N) , 376(3), 376 ( D) ( A), पोक्सो कानून की धारा 4, 6 और 10 लगाई गई है. जांच के लिए SIT टीम बनाई गई है.

गिरफ्तार आरोपियों में ज्यादातर 18 से 24 साल के उम्र के हैं. जानकारी के मुताबिक, आरोपी निम्न मध्यम परिवार से हैं. कुछ आरोपी काॅलेज में पढ़ते हैं. कुछ छोटे मोटे काम करते हैं. कुछ अलग-अलग पार्टियों से भी जुड़े हैं. सभी लडक़ी के परिचित हैं.

डोम्बिवली सामूहिक बलात्कार मामले में 4 और आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब तक कुल 28 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. गिरफ्तार आरोपियों में 2 नाबालिग भी हैं. अभी तक आरोपियों की संख्या 29 बताई जा रही है, लेकिन पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों की संख्या बढ़ सकती है. 

जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया था. उस ग्रुप में लगभग सभी आरोपी शामिल थे, जो डोम्बिवली, बदलापुर , राबले और मुरबाड़ शहर के निवासी हैं.  ये लोग नाबालिग को अलग-अलग ठिकानों पर ले जाकर रेप किया करते थे. गिरफ्तार आरोपियों में एक राजनीतिक दल से जुड़ा भी बताया जा रहा है. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, लड़की की शिकायत पर कल्याण के डोम्बिवली में मनपाडा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म), 376 (एन) (बार-बार दुष्कर्म), 376 (डी) (सामूहिक दुष्कर्म), 376 (3) (16 साल की कम उम्र की लड़की से दुष्कर्म) और बच्चों का यौन अपराधों से संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की धाराओं के तहत 33 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी क्षेत्र) दत्तात्रेय कराले ने बताया कि ये अपराध इस वर्ष 29 जनवरी से 22 सितंबर के बीच अंजाम दिए गए. उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) सोनाली धोले के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है. कराले ने बताया, ‘‘पीड़िता ने 33 लोगों के नाम बताए हैं. लड़की की हालत स्थिर बतायी जा रही है.''

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘यह सब तब शुरू हुआ जब लड़की के प्रेमी ने जनवरी में उससे दुष्कर्म किया और घटना की वीडियो बना ली. उसने वीडियो को लेकर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. बाद में उसके दोस्तों तथा साथियों ने डोम्बिवली, बदलापुर, मुर्बाद और रबाले समेत अलग-अलग स्थानों पर कम से कम चार से पांच बार उससे दुष्कर्म किया.''


- - ये भी पढ़ें - -
* नाबालिग लड़की का आरोप : प्रेमी ने बनाया अश्लील वीडियो, फिर ब्लैकमेल कर 29 लड़कों ने किया रेप
* महिलाओं की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा : उद्धव ठाकरे
* साकीनाका रेप केस दिल दहलाने वाला पर मुंबई "महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित" : शिवसेना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: साकीनाका के बाद उल्हासनगर में 15 वर्षीय लड़की के साथ रेप