25 साल के ज्वैलर ने बनाई 12638 हीरों से जड़ी ये खास अंगूठी, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

फूल के आकार वाली इस हीरे की अंगूठी (Diamond Ring) ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में जगह बनाई है.

25 साल के ज्वैलर ने बनाई 12638 हीरों से जड़ी ये खास अंगूठी, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस अंगूठी में 12,638 हीरे जड़े हैं.

खास बातें

  • 25 साल के ज्वैलर ने बनाई है अंगूठी
  • अंगूठी में जड़े हैं 12,638 छोटे हीरे
  • इस डायमंड रिंग ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

फूल के आकार वाली इस हीरे की अंगूठी (Diamond Ring) ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में जगह बनाई है. इसकी खासियत यह है कि इसमें 12,638 छोटे हीरों को जड़ा गया है. मेकर ने इसे 'मैरीगोल्ड' नाम दिया है. इसका वजन करीब 165 ग्राम है. फिलहाल मेकर का इसे बेचने का कोई प्लान नहीं है. खास बात यह है कि इस हीरे की नायाब अंगूठी को बनाने वाला कोई और नहीं बल्कि एक भारतीय है.

25 वर्षीय हर्षित बंसल ने इस अंगूठी को बनाया है. वह कहते हैं कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था. इस अंगूठी को आसानी से पहना जा सकता है और यह आरामदायक भी है. हर्षित ने बताया कि उन्हें ये रिंग बनाने का आइडिया दो साल पहले तब आया था, जब वह गुजरात के सूरत में ज्वैलरी डिजाइन से संबंधित पढ़ाई कर रहे थे.

अरबपति आनंद आहूजा ने पत्नी सोनम को पहनाई डायमंड रिंग, कीमत जान कहेंगे OMG

हर्षित ने कहा, 'हमेशा से मेरा टारगेट रिंग में 10 हजार से ज्यादा डायमंड लगाने का था. मैंने इन वर्षों में काफी डिजाइन बनाए लेकिन वह काम नहीं आए.' अंगूठी को बेचने के सवाल पर वह कहते हैं, 'फिलहाल हमारा इसे बेचने का कोई प्लान नहीं है. ये हमारे लिए गौरव का विषय है. ये अनमोल है.' बता दें कि इससे पहले जिस अंगूठी ने सबसे ज्यादा हीरे लगे होने का रिकॉर्ड बनाया था, वह भी एक भारतीय ने ही तैयार की थी. उस रिंग में 7,801 हीरे लगे हुए थे.

VIDEO: धूम बाइकर अनुश्रिया गुलाटी ने बनाए रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)