भारत-पाकिस्तान वार्ता के बाद LOC पर संघर्षविराम के लिए हुए सहमत

भारत और पाकिस्तान ने 24 और 25 फरवरी की मध्य रात्रि से सीजफायर की शर्तों का और कड़ाई से पालन करने पर सहमति जताई है.

भारत-पाकिस्तान वार्ता के बाद LOC पर संघर्षविराम के लिए हुए सहमत

दोनों पक्षों ने 24 और 25 फरवरी की मध्य रात्रि से सीजफायर की शर्तों का और कड़ाई से पालन करने पर सहमति जताई है.

नई दिल्ली:

भारत (India) और पाकिस्तान के सैन्य अभियानों के निदेशक जनरलों (DGMO) ने हॉटलाइन पर बातचीत की है. दोनों पक्षों ने नियंत्रण रेखा और अन्य सभी क्षेत्रों में स्वतंत्र, स्पष्ट और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मौजूदा परिस्थिति की समीक्षा की. दोनों पक्षों ने 24 और 25 फरवरी की मध्य रात्रि से सीजफायर की शर्तों का और कड़ाई से पालन करने पर सहमति जताई है.

बाद में दोनों पक्षों ने ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी किया. रक्षा मंत्रालय ने साझा बयान जारी करते हुए कहा, "सीमाओं के साथ पारस्परिक रूप से लाभप्रद और स्थायी शांति प्राप्त करने के हित में, दोनों DGMO एक-दूसरे के प्रमुख मुद्दों और चिंताओं को संबोधित करने के लिए सहमत हुए, जिसमें शांति बहाली और हिंसा की रोकथाम शामिल है. दोनों पक्षों ने सभी समझौतों, समझ और नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम  की स्थिति का कड़ाई से पालन करने के लिए 24/25 फरवरी 2021 की मध्यरात्रि से नियंत्रण रेखा और अन्य सभी क्षेत्रों में गोलीबारी न करने पर आपसी सहमति जताई है.


पाकिस्तान सरकार नवाज शरीफ के पासपोर्ट को रिन्यू नहीं करेगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


साझा बयान में कहा गया है  कि दोनों पक्षों ने दोहराया कि किसी भी अप्रत्याशित स्थिति या गलतफहमी को हल करने के लिए हॉटलाइन संपर्क और बॉर्डर फ्लैग मीटिंग के मौजूदा तंत्र का उपयोग किया जाएगा.