अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी की अवधि बढ़ी, DGCA ने 31 मार्च तक लगाई रोक

DGCA Extend Ban: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी की अवधि बढ़ी, DGCA ने 31 मार्च तक लगाई रोक

India Extends Ban on Flight Services: कोविड के बढ़ते मामलों के बीच लिया गया फैसला (फाइल-फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते मामलों (Covid Case Spike) को देखते हुए विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध (International Flight Ban) को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है. DGCA ने ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी दी. बता दें कि देश में COVID-19 महामारी के मद्देनजर पिछले साल 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को निलंबित किया गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले यह पाबंदी 28 फरवरी तक लागू थी लेकिन पिछले दिनों जिस तरह से कोविड के मामलों में तेजी देखने को मिली है उसके बाद DGCA ने इसे एक महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. 

Read Also: हवाई टिकट के रिफंड पर SC का फैसला, एयरलाइंस 31 मार्च तक लौटा सकेंगी पैसे

डीजीसीए ने शुक्रवार देर शाम इस बाबत दिशा-निर्देश जारी किए. उनके द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार 'भारत से' और 'भारत के लिए'अनुसूचित अंतराराष्ट्रीय यात्राओं को 31 मार्च 2021, रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए निलंबित किया जाता है. हालांकि DGCA ने इसके साथ यह भी कहा कि विशेष परिस्थितियों में चुनिंदा मार्गों पर उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है.  

Read Also: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 28 फरवरी तक रहेगा जारी : DGCA


कोरोना महामारी के चलते पिछले साल अंतराराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था. कोविड-19 के बदलते हालातों के बीच समय समय पर इसमें बदलाव किए जाते रहे हैं. घरेलू उड़ानों को अनुमति तो दे दी गई है लेकिन पहले के मुकाबले इनकी संख्या कम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: घरेलू हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, किराए में मिल सकती है रियायत