फिलहाल पूरी दिल्ली में वाई-फाई नहीं, शहर को मिलेंगे 1000 वाई-फाई हॉट्-स्‍पॉट

Symbolic Image

नई दिल्‍ली:

दिल्ली सरकार ने पूरी दिल्ली में वाई-फाई देने की घोषणा पर तमाम रद्दे-अमल और विचार-विमर्श के बाद अब फैसला किया है कि फिलहाल पूरी दिल्ली में वाई-फाई नहीं दिया जा सकता है।

इसी के चलते एक साल के भीतर दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर एक हज़ार हॉट्-स्‍पॉट खोले जाएगे जहां जाकर लोग फ्री वाई-फाई की सुविधा ले सकते हैं। इसके बाद पूरी दिल्ली में इसका धीरे-धीरे विस्तार किया जाएगा। साथ ही डीटीसी की 5000 बसों में भी वाई-फाई देने की कवायद जल्द ही शुरू की जाएगी।

दिल्ली संवाद समिति, दिल्ली सरकार और दिल्ली टास्क फोर्स ने तीन दिन तक करीब 40 विशेषज्ञ और तमाम कंपनियों के जानकारों के साथ माथापच्ची के बाद ये फैसला लिया है। दिल्ली सरकार की पूरी दिल्ली में वाई-फाई देने की योजना में बड़ी अड़चन फाइबर वायर बिछाने की है।

जानकारों की मानें इसे बिछाने के बाद ही पूरी दिल्ली को वाई-फाई से लैस बनाया जा सकता है। जानकारों ने ये भी बताया कि इस फाइबर वायर को बिछाने के लिए करीब 600 करोड़ से ज्यादा का खर्च आ सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही इसमें समय भी लगेगा। इसी के बाद दिल्ली सरकार ने ये फैसला किया है कि फिलहाल 1000 हॉट-स्‍पॉट बनाकर वाई-फाई दिया जाए। इसके बाद इसका धीरे-धीरे विस्तार किया जाएगा।