दिल्ली पुलिस ने 27 घंटे में सुलझाया 2 साल के बच्चे की हत्या का मामला, महिला सहित दो आरोपी गिरफ्तार

आरोपी महिला यमुना और उसकी बहन राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन के आसपास भीख मांगने का काम करते थे क्योंकि यमुना की बहन को 2 साल का बेटा था और यमुना को 6 साल की बेटी.

दिल्ली पुलिस ने 27 घंटे में सुलझाया 2 साल के बच्चे की हत्या का मामला, महिला सहित दो आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:


राजौरी गार्डन पुलिस ने 2 साल के बच्चे की हत्या का सनसनीखेज और ब्लाइंड मामला 27 घंटे बाद सुलझा लिया. हत्या के आरोप में एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी मृतक बच्चे के मौसी और मौसा है हालांकि एक आरोपी अभी भी फरार है. दरअसल आरोपी महिला यमुना और उसकी बहन राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन के आसपास भीख मांगने का काम करते थे क्योंकि यमुना की बहन को 2 साल का बेटा था और यमुना को 6 साल की बेटी और यमुना को यह लगता था कि घर की मालकिन यानी उसकी मां उसकी बहन के बेटे को ज्यादा प्यार करती है और उसकी बेटी को नहीं.

डिप्टी जेलर को मारने के लिए AK-47 खरीदने के फिराक में था शार्पशूटर, दिल्ली पुलिस ने यूं दबोचा

साथ ही पुलिस के अनुसार यमुना के मन में इस बात का डर घर कर गया था कि जब यह लड़का बड़ा होगा तो कहीं घर की मुखिया यानी यमुना की मां यमुना उसके पति और उसकी बेटी को कहीं घर से निकाल ना दे. साथ ही दोनों बहनों द्वारा आस-पास ही भीख मांगने के एरिया को लेकर भी अक्सर झगड़ा होता रहता था और एक वजह यह भी सामने आई है कि यमुना की बहन के गोद में छोटा बच्चा होने के कारण उसके बीच में ज्यादा पैसे मिलते थे.

यमुना इस बात से भी चिढ़ी रहती थी और इन सब डर की वजह से उसने अपने भतीजे को अपने पति और उसके एक साथी के साथ मिलकर किडनैप किया और गला दबाकर हत्या करने के बाद उसके सबको पंजाबी बाग इलाके के गंदा नाला में फेंक दिया.

पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली उसके बाद पुलिसकर्मियों की टीम बनाकर इस मामले की तफ्तीश में लगाया गया गंदा नाला में बच्चे की डेड बॉडी को ढूंढना एक बड़ी चुनौती थी लेकिन राजौरी गार्डन पुलिस ने इस काम में जहां फ्लड विभाग के 32 वर्करों की मदद ली वही लगभग 90 सिविलियंस की भी मदद ली गई और बच्चे के शव को ढूंढने के लिए 5 बोट को गंदा नाला में उतारा गया.

VIDEO: दिल्ली पुलिस के जवान ने नशे में धुत्त हो गलत साइड से चलाई गाड़ी, दमकलकर्मी से की मारपीट और गाली गलौज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही पुलिस टीम ने 5 किलोमीटर के दायरे के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और आखिरकार शनिवार देर शाम बच्चे की डेड बॉडी गंदा नाला से बरामद कर ली गई फिलहाल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है.