दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, गिरफ्तार आरोपी 500 से ज्यादा हथियारों की कर चुका सप्लाई

अंतरराज्यीय अवैध हथियारों के सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए दिल्ली पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह अब तक 500 से ज्यादा हथियारों की सप्लाई कर चुका है. 

दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के सिंडिकेट का किया भंडाफोड़, गिरफ्तार आरोपी 500 से ज्यादा हथियारों की कर चुका सप्लाई

आरोपी 3-4 सालों से दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और यूपी वेस्ट में अवैध हथियारों की सप्लाई कर रहा था. 

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अंतरराज्यीय अवैध हथियारों के सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस को उसके पास से 15 पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए हैं. आरोपी ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, जिसमें उसने पुलिस को बताया है कि वह अब तक 500 से ज्यादा हथियारों की सप्लाई कर चुका है. उसने खुलासा किया है कि वह पिछले 3-4 सालों से दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और यूपी वेस्ट में अवैध हथियारों की सप्लाई कर रहा था. 

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक मध्य प्रदेश के सेंधवा, खरगोन, धार और बुरहानपुर से हथियार खरीदने और दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करने वाले गिरोहों पर उनकी टीम काफी समय से काम रही है, इसी कड़ी में बीते 3 सितंबर को सूचना मिली कि मेवात का कुख्यात हथियार तस्कर ईशाब अपने दिल्ली स्थित संपर्क को हथियार सप्लाई करने के लिए नई दिल्ली के मथुरा रोड पर मोदी फ्लाईओवर के पास शाम 4 बजे से शाम 5 बजे के बीच आएगा. इसी सूचना पर ईशाब को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से 15 पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए.

पूछताछ में आरोपी ईशाब ने खुलासा किया है कि वो ये हथियार खरगोन से लाया था. उसने खुलासा किया है कि वह पिछले 3-4 सालों से दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और यूपी वेस्ट में अवैध हथियारों की सप्लाई कर रहा था. 

उसने यह भी बताया कि करीब 3 साल पहले उसे पास के गांव के एक व्यक्ति ने उसके हथियारों की तस्करी के गिरोह में शामिल होने का लालच दिया था. शुरू में ईशाब ने लगभग 2 वर्षों तक उनके कूरियर के रूप में काम किया, लेकिन बाद में हथियारों की तस्करी का अपना नेटवर्क विकसित किया. वह मध्य प्रदेश से करीब 10-12  हजार रुपये में एक पिस्टल लेता था और आगे इसे 20 हजार रुपये में दिल्ली एनसीआर में बेचता था, जो आगे अपराधियों को 30 -40 हजार रुपये में मिलती थी-

ईशाब से पूछताछ में पता चला है कि वह पिछले 3 साल में दिल्ली एनसीआर में 500 से ज्यादा हथियारों की सप्लाई कर चुका है


- - ये भी पढ़ें - -
* महाराष्ट्रः दिल्ली के डॉक्टर से खुद को महिला बता सोशल मीडिया पर मिला शख्स, दो करोड़ रुपये ठगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* दिल्लीः नकली वेबसाइट बनाकर बड़े ब्रांड की फ्रेंचाइजी देने वाले गैंग के 4 लोग गिरफ्तार, ठगी के 126 मामलों को दिया अंजाम