महाराष्ट्रः दिल्ली के डॉक्टर से खुद को महिला बता सोशल मीडिया पर मिला शख्स, दो करोड़ रुपये ठगे

महाराष्ट्र (Maharashtra) के यवतमाल जिले के एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया (Social Media) पर खुद को महिला के तौर पर पेश किया और कथित रूप से दिल्ली (Delhi) के एक डॉक्टर के साथ दो करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की.

महाराष्ट्रः दिल्ली के डॉक्टर से खुद को महिला बता सोशल मीडिया पर मिला शख्स, दो करोड़ रुपये ठगे

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 1.97 करोड़ रुपये की राशि बरामद की.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

यवतमाल:

दिल्ली (Delhi) के एक डॉक्टर के सामने महाराष्ट्र (Maharashtra) के यवतमाल जिले के एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया (Social Media) पर खुद को महिला के तौर पर पेश किया और कथित रूप से दो करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पीड़ित (44) ने शनिवार को यवतमाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद आरोपी कॉलेज छात्र संदेश मानकर को गिरफ्तार कर लिया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर महिला के रूप में फर्जी प्रोफाइल (खाता) बना रखा था.

उन्होंने बताया कि डॉक्टर सोशल मीडिया पर खुद को लड़की के रूप में पेश करने वाले इस व्यक्ति के संपर्क में आ गया और आरोपी ने पीड़ित को बताया, 'वह एक अमीर परिवार से आती है और दुबई में उसका कारोबार है.' पिछले महीने आरोपी बहरूपिये ने पीड़ित से कहा कि उसकी बहन का अपहरण हो गया है और अपहरणकर्ताओं ने दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है. 

इसके बाद पीड़ित ने यवतमाल जाकर 12 अगस्त को आरोपी के द्वारा बताए गए व्यक्ति को यह राशि सौंपी. बाद में आरोपी ने फिर पीड़ित को कॉलकर बताया कि 'उसकी' बहन को अपहरणकर्ताओं ने छोड़ दिया है. आरोपी ने इसके बाद फिर से पीड़ित को एक बैंक खाते में 7,20,000 रुपये जमा करने के लिए कहा और डॉक्टर के राशि जमा कराने के बाद उसने सभी सोशल मीडिया खातों और मोबाइल फोन को बंद कर लिया.


अधिकारी ने बताया कि ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद यवतमाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 1.97 करोड़ रुपये की राशि बरामद की. पुलिस यह पता लगा रही है कि आरोपी पहले भी इस तरह के अपराध में शामिल रहा है या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* पीएम और गृहमंत्रालय का अफसर बन सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ में रहकर ऐसे ठगे 200 करोड़, FIR में हुआ खुलासा
* जामताड़ा बना साइबर ठगी का हब, मास्टरमाइंड रॉकस्टार समेत 14 अरेस्ट, इनके ठाठ-बाट देख चौंक जाएंगे