विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2021

"एयरपोर्ट पर यात्री का टेस्ट नेगेटिव, फिर परिवार हो जाता है संक्रमित": कोरोना के मामले बढ़ने पर बोल दिल्‍ली के मंत्री 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने चेतावनी देते हुए कि कहा कि नया वैरिएंट अत्‍यधिक संक्रामक है, जिसने दुनिया भर के देशों को नए प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया है. 

"एयरपोर्ट पर यात्री का टेस्ट नेगेटिव, फिर परिवार हो जाता है संक्रमित": कोरोना के मामले बढ़ने पर बोल दिल्‍ली के मंत्री 
दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में नए मामलों में 86 फीसद की बढोतरी दर्ज की गई है.
नई दिल्ली:

दिल्‍ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) के कारण कोविड मामलों (Covid Cases) में वृद्धि देखी गई है, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में ओमिक्रॉन (Omicron) खतरे के बीच नए मामलों में 86 फीसद की बढोतरी दर्ज की गई है. दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोविड के 923 मामले सामने आए हैं, यह पिछले सात महीनों में सबसे अधिक है. जैन ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के कारण मामले बढ़े हैं. पूर्व में आई लहर के दौरान भी उड़ानों के आने के साथ मामले बढ़े थे." उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कि कहा कि नया वैरिएंट अत्‍यधिक संक्रामक है, जिसने दुनिया भर के देशों को नए प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से उन्‍होंने कहा, "ऐसे कई लोग हैं जिनका एयरपोर्ट पर टेस्‍ट नेगेटिव आता है और उन्हें घर जाने की अनुमति होती है. जिले के अधिकारी उनके संपर्क में हैं. घर पहुंचने के बाद, उनका फिर से टेस्‍ट किया जाता है और वे पॉजिटिव आ जाते हैं. इस प्रक्रिया में वे अपने परिवार के सदस्‍यों को भी संक्रमित कर रहे हैं." 

राजस्थान में कोविड टीकाकरण होगा अनिवार्य, रात में जन अनुशासन कर्फ्यू

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सप्ताह की शुरुआत में "यलो अलर्ट" के रूप में राजधानी के लिए नए प्रतिबंधों की घोषणा की थी. उन्‍होंने पिछले सप्ताह कहा था कि उनकी सरकार एक दिन में एक लाख रोगियों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. अधिकारियों ने डीडीएमए की बैठक के बाद कहा कि शहर में यलो अलर्ट जारी रहेगा. बैठक में मुख्यमंत्री भी शामिल थे. 

देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित लोगों की तादाद 900 के पार

दिल्ली में 926 मामले सामने आए हैं, जबकि एक दिन पहले 496 मामले दर्ज किए गए थे. 30 मई के बाद से यह एक दिन में सबसे बड़ा उछाल रहा. अन्य बड़े शहरों में मुंबई और बेंगलुरु में  मामले बढ़ रहे हैं. मुंबई में 2,510 मामले दर्ज किए गए. 

सिटी सेंटर : दिल्ली में कोरोना के 923 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट एक फीसदी के पार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com