दिल्ली : सरकारी कर्मचारी ने शख्स को बेल्ट से मारा, सड़क पर हुई हाथापाई, जानें पूरा मामला

साउथ दिल्ली के हौजखास में सोमवार को मास्क चेकिंग अभियान के दौरान कुछ आम लोगों और दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस के वॉलंटियर्स में भिड़ंत हो गई. घटना के दौरान एक कर्मचारी को एक शख्स को बेल्ट से मारते हुए देखा गया. वहीं कर्मचारियों को भी चोटें आई हैं.

नई दिल्ली:

साउथ दिल्ली की सड़कों पर सोमवार की दोपहर एक अजीब नजारा दिखाई दिया. यहां हौजखास में मास्क चेकिंग अभियान के दौरान कुछ आम लोगों और दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस के वॉलंटियर्स में भिड़ंत हो गई. इस घटना के दौरान की कुछ हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां एक कर्मचारी को एक शख्स को बेल्ट से मारते हुए देखा गया, वहीं राहगीरों को सरकारी कर्मचारियों से उलझते हुए भी देखा गया. इस घटना में तीन कर्मचारी घायल हुए हैं.

कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि सिविल डिफेंस के कई कर्मचारी और कुछ लोग आपस में मुक्काबाजी कर रहे हैं. एक क्लिप एक कर्मचारी बेल्ट निकालकर दूसरे शख्स को मारता हुआ दिख रहा है.

दरअसल, झगड़ा तब शुरू हुआ जब कर्मचारी ने हौजखास इलाके में IIT-दिल्ली के पास एक ट्रैफिक सिग्नल पर एक कार को रुकवाया. पुलिस के मुताबिक, उस वक्त ट्रैफिक लाइट हरी थी, ऐसे में एक दूसरी कार ने अचानक से ब्रेक लगाया, जिसके चलते एक तीसरी कार आकर उससे भिड़ गई. दूसरी कार के ड्राइवर, जीतेश डागर गाड़ी से निकला और गुस्से में कर्मचारियों से बहस करने लगा. इसके बाद झगड़ा शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू: वैक्सीन लगवाने के लिए लेना होगा ई-पास, इन लोगों को मिलेगी छूट

पुलिस ने बताया है कि वीडियो में देखा जा सकता है कि जीतेश डागर और सरकारी कर्मचारियों के बीच जोरदार बहस हो रही है. एक सिविल डिफेंस कर्मचारी उस शख्स को भरी सड़क पर बेल्ट से मार रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि वहां भीड़ इकट्ठा है और कई सह-कर्मचारी और कुछ अन्य लोग उसे रोकने की कोशिश कर रहे हैं.


एक दूसरे वीडियो में देखा जा सकता है कि सादे कपड़े में कुछ लोग यूनिफॉर्म वाले कर्मचारी पर हमला कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग जमीन पर पड़े एक कर्मचारी को किक मार रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस ने बताया कि घायल कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी उनके मेडिको-लीगल रिपोर्ट का इंतजार है. बयान वगैरह दर्ज किए जा रहे हैं. दक्षिणी दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि इस मामले में दो एफआईआर दर्ज हुई हैं. पहला दिल्ली सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स की शिकायत पर, और दूसरा डागर की शिकायत पर. उन्होंने कहा कि कानून के तहत एक्शन लिया जा रहा है और जांच चल रही है.