दिल्ली में छठ को लेकर बड़ा ऐलान, 10 नवंबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

डीडीएमए ने कोविड-19 के खतरे के लिहाज से 30 सितंबर को आदेश जारी कर सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर पाबंदी लगा दी थी.

दिल्ली में छठ को लेकर बड़ा ऐलान, 10 नवंबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

अवकाश को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा एक प्रेस नोट जारी किया गया

नई दिल्ली:

छठ पूजा (Chhath Puja) के चलते दिल्ली सरकार ने 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश (Public Holiday) रखने की घोषणा की है. पिछले हफ्ते ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश जारी करके शहर में यमुना नदी तट के अलावा अन्य तय स्थानों पर छठ पूजा करने की अनुमति दी थी. 

शुक्रवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा एक प्रेस नोट जारी किया गया. जिसमें कहा गया, ‘‘राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के लोगों के लिए छठ पूजा महत्वपूर्ण पर्व है. इसी आधार पर दिल्ली सरकार ने 10 नवंबर, 2021 को छठ पूजा के लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है.''

दिल्लीः छठ पूजा की गाइडलाइंस को लेकर DDMA ने जारी किया औपचारिक आदेश

बता दें कि डीडीएमए ने कोविड-19 के खतरे के लिहाज से 30 सितंबर को आदेश जारी कर सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर पाबंदी लगा दी थी. लेकिन बाद में शर्तों के साथ अनुमति दे दी गई. हालांकि आदेश में रेवन्यू डिपार्टमेंट को आयोजन के लिए साइट की जिम्मेदारी दी गई थी. 


छठ पूजा समितियों को आयोजन की अनुमति के लिए सम्बंधित DM को एक अंडरटेकिंग देने के भी निर्देश दिए गए थे. साथ ही सभी जिलों के जिलाधिकारियों को अपने इलाकों में कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर के पालन को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'दिल्ली में कोरोना काबू में, छठ पूजा की इजाजत दें,' सीएम केजरीवाल ने LG को लिखी चिट्ठी