दिल्ली: CM केजरीवाल ने जस्टिस शबीहुल हुसनैन को नियुक्त किया DIRC का नया अध्यक्ष

जस्टिस शबीहुल हुसनैन ने मई 2008 से जनवरी 2020 तक इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के न्यायाधीश के रूप में कार्य कर चुके हैं.

दिल्ली: CM केजरीवाल ने जस्टिस शबीहुल हुसनैन को नियुक्त किया DIRC का नया अध्यक्ष

न्यायमूर्ति शबीहुल हुसनैन ने लखनऊ HC में 24 वर्षों से अधिक समय तक अधिवक्ता के रूप में वकालत की है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जस्टिस शबीहुल हुसनैन (सेवानिवृत्त) को डीईआरसी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया. डीईआरसी अध्यक्ष का पद 4 जुलाई से खाली था, जब जस्टिस सत्येंद्र चौहान सेवानिवृत्त हुए थे. जस्टिस चौहान ने डीईआरसी के पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय में भी कार्य किया था. जस्टिस शबीहुल हुसनैन ने मई 2008 से जनवरी 2020 तक इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के न्यायाधीश के रूप में कार्य कर चुके हैं. न्यायमूर्ति शबीहुल हुसनैन ने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य स्थायी वकील के रूप में भी कार्य किया है. 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा- LG को वीटो पॉवर मिली है लेकिन...

उन्होंने यूपी डेवलपमेंट सिस्टम्स कॉरपोरेशन लिमिटेड के स्थाई वकील के पद पर भी काम किया. वह ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती उर्दू-अरबी फ़ारसी विश्वविद्यालय के न्यायिक सदस्य भी थे और लखनऊ विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज के निर्वाचित कार्यकारी सलाहकार के रूप में भी काम किया.


Delhi News: पुराने स्वरूप में लौटी यमुना, NDTV से बोले AAP नेता- 24 घंटे में दूर होगा दिल्ली का पानी का संकट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


न्यायमूर्ति शबीहुल हुसनैन ने लखनऊ उच्च न्यायालय में 24 वर्षों से अधिक समय तक अधिवक्ता के रूप में वकालत की है. वह लखनऊ विश्वविद्यालय के राज्यपाल से मनोनीत कार्यकारी सदस्य भी हैं.