दिल्ली सरकार और नौकरशाह की लड़ाई थाने पहुंची

दिल्ली सरकार और नौकरशाह की लड़ाई थाने पहुंची

नई दिल्‍ली:

1992 बैच के इंडियन पोस्टल सर्विसेज के तेजतर्रार अधिकारी अशीष जोशी ने अब आम आदमी पार्टी की सरकार से दो-दो हाथ करने की ठान ही ली है।

मंगलवार को संसद मार्ग थाने जाकर उन्होंने एक शिकायत दर्ज कराई। इसमें दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री के प्रिंसीपल सेक्रेटरी और ताकतवर नौकरशाह राजेंद्र कुमार, मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा और एक एनजीओ संचालक पर आईपीसी के 120ए और सेक्शन 107 के तहत मामला दर्ज करने की शिकायत दी है।

दरअसल दिल्ली डॉयलॉग कमीशन के सचिव आशीष जोशी को अप्रैल में महज इसलिए रातों-रात हटा दिया गया था कि वो गुटखा खाते हैं, मीडिया से बात करते हैं और एक एनजीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया था। हालांकि सरकार कहती है कि आशीष जोशी के ज्यादातर आरोप बेबुनियाद हैं और सरकार की इमेज को खराब करने के लिए लगाए गए हैं।

लेकिन आशीष जोशी कहते हैं कि जिन हास्यास्पद कारणों से उन्हें रातों रात मूल कैडर यानी संचार मंत्रालय भेजा गया है उससे उनकी छवि खराब हुई है। साथ ही डीओपीडी के नियमों का भी उल्लंघन हुआ है। यही वजह है कि ये नौकरशाह सरकार से दो-दो हाथ करने के मूड में है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब तक सरकार ने इस मुद्दे पर खुलेतौर पर मीडिया के बीच बोलने से परहेज करती रही है। लेकिन पुलिस थाने में मामला पहुंचने से सरकार की किरकिरी जरूर हो रही है।