कैराना पर राजनीति गरमाई, JDU, CPM और NCP का प्रतिनिधिमंडल आज करेगा दौरा

कैराना पर राजनीति गरमाई, JDU, CPM और NCP का प्रतिनिधिमंडल आज करेगा दौरा

नई दिल्ली:

कैराना से हिन्दुओं के कथित पलायन को लेकर सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी के जांच दल के बाद आज जेडीयू, सीपीएम और एनसीपी समेत पांच विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल कैराना जाएगा। जहां स्थानीय लोगों से बातचीत में पलायन के पीछे की असलियत का पता लगाएंगे। सिविल सोसायटी की एक बैठक को भी संबोधित करेंगे।

हुकुम सिंह ने उठाया मुद्दा
कैराना जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में जेडीयू सांसद केसी त्यागी, सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम, आरजेडी नेता मनोज झा और एनसीपी के डीपी त्रिपाठी होंगे। हाल ही में कैराना से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने कैराना से पलायन करने वाले 346 हिन्दुओं की एक सूची जारी की थी। उनका दावा है कि एक खास समुदाय के अपराधियों के डर से लोगों ने पलायन किया है हालांकि NDTV की पड़ताल में इसे वायरल झूठ पाया गया, जिसके बाद में हुकुम सिंह अपने बयान से पलटते भी नज़र आए, लेकिन इस पर सियासत रुकने का नाम नहीं ले रही।

बीजेपी की टीम को करना पड़ा विरोध का सामना
कैराना में हिन्दुओं के पलायन की पड़ताल करने गई बीजेपी के 9 सदस्यों की जांच टीम को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। ये लोग बीजेपी पर दोहरी राजनीति करने का आरोप लगा रहे थे। उनका आरोप था कि यह टीम न तो सबसे मिल रही है और न ही पूरी सच्चाई बयान कर रही है। इस बीच बीजेपी की टीम के सामने अचानक कई ऐसे लोग चले आए जो दावा कर रहे हैं कि उन्होंने वसूली भी दी और इलाका भी छोड़ा।

बीजेपी का सपा-बसपा पर आरोप
एनडीटीवी से बात करते हुए बीजेपी नेता श्रीकांत शर्मा ने बीएसपी और समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाया कि वो इसे सांप्रदायिक रंग दे रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com