लेटर विवाद के बाद बंगाल के राज्यपाल दिल्ली में, पीएम मोदी व अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ दो दिवसीय दौरे पर आज दिल्ली में हैं और ऐसी अटकलें हैं कि वह गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं.

लेटर विवाद के बाद बंगाल के राज्यपाल दिल्ली में, पीएम मोदी व अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात

कोलकाता:

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ दो दिवसीय दौरे पर आज दिल्ली में हैं और ऐसी अटकलें हैं कि वह गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं. धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी के बीच एक दिन पहले ही लेटर विवाद हुआ था और अब उनका अचानक दिल्ली के दौरे से सियासी चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है. राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा से निपटने के लिए ममता सरकार की आलोचना का एक पत्र कल सार्वजनिक हुआ था.

राज्यपाल ने पिछले महीने सीबीआई के कोलकाता कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए ममता बनर्जी की आलोचना की जब उनके दो मंत्रियों को नारद रिश्वत मामले में केंद्रीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया था. धनखड़ ने अपने पत्र में कहा, "आपकी (ममता बनर्जी) चुप्पी, लोगों की अकल्पनीय पीड़ा.. उनके पुनर्वास और मुआवजे को लेकर कोई कदम न उठाना एक अपरिहार्य निष्कर्ष को मजबूर करती है."

राज्यपाल धनखढ़ द्वारा पत्र ट्वीट किए जाने के बाद पलटवार में बंगाल सरकार की तरफ से कल रात कई ट्वीट् किए गए. इसमें लिखा था कि जनता के लिए अचानक एकतरफा पत्र जारी करना "चौंकाने वाला" था और इसमें लिखी बातें "मनगढ़ंत" थी.

"संचार प्रारूप सभी स्थापित मानदंडों का उल्लंघन है. पत्र माननीय मुख्यमंत्री को लिखा गया है और एक साथ ट्वीट के माध्यम से सार्वजनिक मीडिया को जारी किया गया है, जो इस तरह के संचार को बाधित करता है."

एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि पुलिस को सभी असामाजिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दृढ़ता से निर्देशित किया गया है और सरकार, समाज के बुनियादी ताने-बाने को बनाए रखने और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

ममता बनर्जी ने कहा है कि महामारी के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है.

भाजपा ने आरोप लगाया है कि अप्रैल-मई चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद उसके गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की. महिला सदस्यों पर हमला किया, घरों में तोड़फोड़ की, पार्टी सदस्यों की दुकानों को लूट लिया और उसके कार्यालयों में तोड़फोड़ की.

चूंकि चुनाव परिणाम 2 मई को घोषित किए गए थे, इसलिए पार्टी ने इस दावे पर ध्यान केंद्रित किया, राज्यपाल से रिपोर्ट मांगी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा के नेतृत्व में यात्राओं का आयोजन किया और समीक्षा बैठकें आयोजित कीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन मुलाकातों में से एक दिल्ली में प्रधान मंत्री मोदी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के बीच थी - सुश्री बनर्जी के पूर्व दाहिने हाथ, जिनके विपक्षी दल में सनसनीखेज स्विच ने शब्दों के एक दुष्चक्र और नंदीग्राम से दोनों के बीच चुनावी दौड़ शुरू कर दी, जो वह हार गईं।