सरकारी हैंडपंप छूने के विवाद में दलित की पिटाई, पुलिस ने दर्ज किया मामला

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बिसंडा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव के शंकरपुरवा मजरे में शुक्रवार सुबह सरकारी हैंडपंप को कथित रूप से ''छूने'' को लेकर हुए विवाद में एक दलित व्यक्ति की पिटाई किये जाने का मामला सामने आया है.

सरकारी हैंडपंप छूने के विवाद में दलित की पिटाई, पुलिस ने दर्ज किया मामला

दलित युवक आज सुबह आठ बजे जब पीने का पानी भरने गया तो उसकी पिटाई कर दी. (सांकेतिक तस्वीर)

बांदा:

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बिसंडा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव के शंकरपुरवा मजरे में शुक्रवार सुबह सरकारी हैंडपंप को कथित रूप से ''छूने'' को लेकर हुए विवाद में एक दलित व्यक्ति की पिटाई किये जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. बिसंडा थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, "यह विवाद पिछले दो माह से चल रहा था. पुलिस कई बार मौके पर पहुंच कर मामले को सुलझा चुकी है, लेकिन आज सुबह दलित परिवार का मुखिया रामचन्द्र रैदास (45) यादव बिरादरी की बस्ती में लगे सरकारी हैंडपंप में पानी भरने गया, तभी दोनों पक्षों में मारपीट की घटना हुई."

मध्यप्रदेश: छतरपुर जिले में पार्टी में भोजन छू लेने पर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

उन्होंने बताया कि "पीड़ित की प्राथमिकी दर्जकर उसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) भेजा गया है और मामले की जांच की जा रही है." रामचन्द्र ने बताया कि "हमलावरों ने दो माह पूर्व भी सरकारी हैंडपंप से पानी भरने में रोक लगा दी थी, मगर उपजिलाधिकारी अतर्रा के हस्ताक्षेप पर पुलिस ने विवाद शांत करवा दिया था." रामचंद्र क अनुसार आज सुबह करीब आठ बजे जब वह पीने का पानी भरने गया तो रामदयाल यादव के परिवार के लोगों ने हैंडपंप ''छू'' लेने का आरोप लगाकर झगड़ा करने लगे और बाद में लाठी से मारकर घायल कर दिया.

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम :यूपी के धर्मांतरण कानून को लेकर दोहरा रवैया क्यों अपना रही पुलिस और प्रशासन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)