विज्ञापन
This Article is From May 18, 2016

चेन्नई में रिकॉर्ड बारिश, बाढ़ का खतरा मंडराया, नौकाओं को तैयार रखा गया

चेन्नई में रिकॉर्ड बारिश, बाढ़ का खतरा मंडराया, नौकाओं को तैयार रखा गया
चेन्नई में इस समय बारिश का दौर जारी है।
चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 48 घंटों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई है। भारतीय समुद्रतट की ओर बढ़ती दिख रहीं तूफानी हवाएं दिशा बदलकर बुधवार को बांग्लादेश की ओर मुड़ गई हैं, लेकिन इसके कारण तमिलनाडु में भारी बारिश हो रही है। प्रदेश के अगले कुछ घंटों में भी बारिश का यह दौर जारी रहने की आशंका है।

चेन्नई में बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने दिसंबर में महानगर में आई बाढ़ की याद ताजा कर दी थी। इसके चलते स्थानीय प्रशासन ने आपाकालीन तैयारियां शुरू कर दी हैं। चेन्नई के म्‍युनिसिपल कमिश्नर चंद्रमोहन ने NDTV को बताया, 'भारी बारिश की चेतावनी है इसलिए हम कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते हैं। दिसंबर में आई बाढ़ से हमें कई सबक सीखने को मिले हैं।'
 

तमिलनाडु में, जहां भारी बारिश ने पिछले साल भी काफी नुकसान किया था, लगभग 25 नौकाओं को स्टैंडबाई पर रखा गया है, और नेशनल डिज़ास्टर रेस्पॉन्स फोर्स ने भी नौकाएं भेजी हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य में उन इलाकों में भेजा गया है, जहां भारी बारिश की आशंका है।
 

तूफानी हवाओं के चलते हो रही इस भारी बारिश की वजह से चेन्नई के कई इलाकों में सीवेज लाइनें ओवरफ्लो करने लगी हैं। पिछले साल भी लगातार दो सप्ताह तक होती रही बारिश की वजह से तमिलनाडु में लगभग 350 लोगों की मौत हुई थी, और व्यापक नुकसान हुआ था। आंध्र प्रदेश में भी जोरदार बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। मछुआरों को समुद्र में जाने के खिलाफ सलाह दी गई है।
 
गुवाहाटी में बारिश का कहर...

उधर, असम के गुवाहाटी में भी जोरदार बारिश से जगह-जगह पानी भर गया है। लागों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे रिक्शा पानी में आधी डूब गई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
चेन्नई में रिकॉर्ड बारिश, बाढ़ का खतरा मंडराया, नौकाओं को तैयार रखा गया
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com