क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी : क्रिप्टो करेंसी में चुकाई गई थी ड्रग्स की कीमत, शिप के पास नहीं था लाइसेंस - NCB

एनसीबी ने 8 और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से 4 को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 11 अक्टूबर तक NCB हिरासत में भेज दिया गया.

क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी : क्रिप्टो करेंसी में चुकाई गई थी ड्रग्स की कीमत, शिप के पास नहीं था लाइसेंस - NCB

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई:

जिस क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी हुई है, उसमें हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. एनसीबी ने कोर्ट को बताया है कि जो ड्रग्स शिप से बरामद की गई है, उसकी कीमत क्रिप्टो करेंसी में चुकाई गई थी. साथ ही बताया कि उस शिप के पास भारतीय समुद्र में परिचालन का लाइसेंस ही नहीं था. इसके अलावा एनसीबी ने 8 और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से 4 को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 11 अक्टूबर तक NCB हिरासत में भेज दिया गया. 

4 में से 2 ड्रग्स पैडलर हैं और 2 क्रूज शिप से लौटे यात्री हैं. मनीष के पास से 2.4 ग्राम गांजा मिला है तो अविन साहू ने शिप में गांजा सेवन किया था. NCB के मुताबिक ड्रग्स पैडलर श्रेयस के पास से भी 2 ग्राम चरस मिली है. NCB ने अदालत में दावा किया कि ये एक बड़ा नेक्सस है जिसकी जांच के लिए आरोपियों की कस्टडी जरूरी है. जबकि बचाव पक्ष ने NCB के आरोपों को निराधार बताया.

NCB के मुताबिक एक आरोपी ने इंटरनेशनल मार्केट से ड्रग्स खरीदने के लिए डार्क नेट का इस्तेमाल किया था और उसकी कीमत क्रिप्टो करेंसी में चुकाई थी. 

इस बीच कॉर्डेलिया शिप के परिचालन पर ही सवाल उठने लगे हैं. NCB के वकील ने कोर्ट में बताया कि जिस शिप पर ड्रग्स पार्टी चल रही थी, उसके पास भारतीय समुद्र में परिचालन का लाइसेंस ही नहीं था. यह शिप मुंबई से गोवा जाकर वापस लौटा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इधर, क्रूज शिप पर म्युजिकल पार्टी की सूचना मिलने के बाद भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रही मुंबई पुलिस भी अब जाग गई है. मुंबई पुलिस ने डीजी शिपिंग से क्रूज शिप परिचालन नियम और कॉर्डेलिया शिप से जुड़ी जानकारी मांगी है.  इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के 4 आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. चारों इवेंट ऑर्गनाइजर कंपनी से जुड़े हैं और दिल्ली के रहने वाले हैं.