कोविड टीकाकरण अभियान: एनटीपीसी ने 70 हजार से अधिक कर्मचारियों, आश्रितों को टीका लगवाया

सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी (NTPC) ने बुधवार को कहा कि उनसे अपने 70 हजार से अधिक कर्मचारियों, श्रमिकों और उनके पारिवारिक सदस्यों को कोविड-19 की वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) लगवाई है.

कोविड टीकाकरण अभियान: एनटीपीसी ने 70 हजार से अधिक कर्मचारियों, आश्रितों को टीका लगवाया

कोविड टीकाकरण अभियान: एनटीपीसी ने 70 हजार से अधिक कर्मचारियों, आश्रितों को टीका लगवाया

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी (NTPC) ने बुधवार को कहा कि उनसे अपने 70 हजार से अधिक कर्मचारियों, श्रमिकों और उनके पारिवारिक सदस्यों को कोविड-19 की वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) लगवाई है. एक बयान के मुताबिक देश भर के सभी संयंत्रों में बड़े पैमाने पर कोविड टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination) चल रहा है, जिसमें एनटीपीसी के सेवानिवृत्त कर्मचारियों सहित कंपनी के सभी सहयोगी और उनके आश्रित भी शामिल हैं.

बयान के मुताबिक, ‘‘भारत की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने अपने 70,000 से अधिक कर्मचारियों, श्रमिकों और उनके परिवार के सदस्यों को टीके लगवाएं हैं.'' बयान में आगे कहा गया कि संबंधित राज्य प्रशासन के साथ मिलकर एनटीपीसी केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. कंपनी ने सुनिश्चित किया है कि उसके अग्रिम पंक्ति में रहकर काम करने वाले कर्मचारियों, मौजूदा और सेवानिवृत सभी को टीका लगाया जाये. 

इसमें 60 वर्ष से ऊपर की आयु का सेवानिवृत स्टाफ और 45 वर्ष की उम्र से ऊपर के वर्तमान में काम कर रहा स्टाफ भी शामिल है. कंपनी ने 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग में भी पात्र कर्मचारियों को टीका लगाने का काम शुरू किया है. वक्तव्य के मुताबिक कंपनी के देशभर में फैले 72 स्थानों पर टीकारण अभियान चलाया जा रहा है. इसमें संयुकत उद्यम और अनुषंगी कंपनियां भी शामिल हैं. 

टीकाकरण अभियान के साथ ही एनटीपीसी ने कोविड- 19 से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों के लिये एक कार्यबल का भी गठन किया है जो कि सातों दिन चौबीसों घंटे काम कर रहा है और कोविड मरीजों के लिये समन्वय का काम कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश प्रदेश : दिल्ली सरकार ने वैक्सीन सप्लाई को लेकर केंद्र पर साधा निशाना



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)