नोएडा : Remdesivir की कालाबाजारी करते हुए शख्‍स गिरफ्तार, एक इंजेक्‍शन के 'वसूलता' था 15 हजार से 40 हजार रुपये

पुलिस के मुताबिक आरोपी रचित एक इंजेक्शन के लिए 15000 से 40 हज़ार रुपये ले रहा था. इसके पास से100 भारतीय Remdesivir और 5 बांग्लादेश के Remdesivir इंजेक्शन बरामद हुए हैं.

नोएडा : Remdesivir की कालाबाजारी करते हुए शख्‍स गिरफ्तार, एक इंजेक्‍शन के 'वसूलता' था 15 हजार से 40 हजार रुपये

आरोपी रचित इंजेक्शन की खेप दिल्ली और चंडीगढ़ से नोएडा लेकर बेच रहा था

नई दिल्ली:

नोएडा में Remdesivir इंजेक्शन की कालाबाज़ारी करने वाले एक शख्स को नोएडा सेक्टर 20 थाने में गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 105 वायल्स इंजेक्शन बरामद हुए हैं. इसके साथ एक लाख 54 हज़ार रुपये भी इसके पास से बरामद किए गए हैं. नोएडा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने जॉइंट ऑपरेशन कर इस शख्‍स को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम रचित घई है जो नोएडा में रहकर Remdesivir इंजेक्शन की कालाबाज़ारी कर रहा था. आरोपी को नोएडा के डीपीएस स्कूल के पास से अरेस्ट किया गया है.

महाराष्ट्र : राजनीति में फंसा रेमडेसिविर इंजेक्शन! कहां है किसी को नहीं पता...

पुलिस के मुताबिक आरोपी रचित एक इंजेक्शन के लिए 15000 से 40 हज़ार रुपये ले रहा था. इसके पास से100 भारतीय Remdesivir और 5 बांग्लादेश के Remdesivir इंजेक्शन बरामद हुए हैं. इंजेक्शन की खेप दिल्ली और चंडीगढ़ से नोएडा लेकर बेच रहा था. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 351, 420  10/18a /27 महामारी अधिनियम के केस दर्ज किया है.


दिल्ली : कोरोनाकाल में 'आपदा में अवसर' तलाशते लोग, ऑक्सीजन, एंबुलेंस, दवाई...सबकी कालाबाजारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि देश में कोरोना के केस खतरनाक ढंग से हर दिन बढ़ रहे हैं. इन बढ़ते मामलों के चलते ज्‍यादातर बड़े शहरों में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई है. कोरोना के उपचार में प्रभावी पाई गई दवा Remdesivir की भी कमी हो गई है. Remdesivir के लिए जरूरतमंदों की भीड़ लग रही है लेकिन यह दवा ज्‍यादातर लोगों को यह नहीं मिल पा रही है. वैसे इस एंटीवायरल ड्रग के लिए 'मारामारी' के बीच केंद्र सरकार ने एक ट्वीट में साफ किया है कि Remdesivir जीवनरक्षक दवा नहीं है और इसका कोविड पेशेंट पर गैरजरूरी व अतार्किक उपयोग अनैतिक है.'