दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर LG अनिल बैजल ने मुख्‍य सचिव को दिए ये निर्देश..

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. यहां अब तक 31309 लोग कोरोना से प्रभावित हुए है और एक्टिव केसों की संख्‍या 18543 है.

दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर LG अनिल बैजल ने मुख्‍य सचिव को दिए ये निर्देश..

एलजी ने दिल्‍ली के सभी अस्पतालों में बोर्ड पर बेड की उपलब्‍धता की जानकारी देने को कहा है

नई दिल्ली:

Coronavirus cases in Delhi:  देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर उपराज्‍यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने मुख्‍य सचिव को निर्देश जारी किए हैं. इसमें यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि दिल्ली के सभी अस्पताल/क्‍लीनिक/ नर्सिंग होम मेन एंट्री पर LED बोर्ड पर (कोरोना और गैर कोरोना) बेड की उपलब्धता की जानकारी दें. इसके साथ ही बेड और रूम के रेट और इस संबध में संपर्क करने के लिए संबंधित विभाग/व्यक्ति का फोन नंबर भी बोर्ड पर साझा करने को कहा गया है.
 
स्वास्थ्य विभाग से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि अस्पताल/क्‍लीनिक/ नर्सिंग होम के बाहर दिए गए आंकड़े एप/पोर्टल पर अपडेट होते रहें. एलजी ने यह भी कहा है कि डीडीएमए द्वारा नियुक्त अधिकारी समय-समय पर अस्पतालों के औचक निरीक्षण करें और पता करें कि बोर्ड पर बेड की सही जानकारी दी जा रही है या नहीं जिससे जरूरतमंदों को समय पर बेड मिल सके या कोई दूसरी दिक्कत न हो.

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. यहां अब तक 31309 लोग कोरोना से प्रभावित हुए है और एक्टिव केसों की संख्‍या 18543 है.दिल्‍ली में 11,861 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं जबकि 905 लोगों की अब तक यहां मौत हुई है. देश में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या दो लाख 76 हजार के पार पहुंच गई है. 

VIDEO: दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में हो रही थी पार्टी, पुलिस ने की कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com