निजामुद्दीन मरकज़ मामले में दिल्‍ली पुलिस आज दायर करेंगी 12 चार्जशीट, 41 विदेशियों को बनाया जाएगा आरोपी

इससे पहले 35 देशों के 915 विदेशियों के खिलाफ पुलिस 47 चार्जशीट दायर कर चुकी है. यह चार्जशीट 26 से 28 मई के बीच दायर हुई हैं. इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इन चार्जशीट पर आगे की सुनवाई के लिए 25 जून, 9 जुलाई और 16 जुलाई की तारीख तय हुई है.

निजामुद्दीन मरकज़ मामले में दिल्‍ली पुलिस आज दायर करेंगी 12 चार्जशीट, 41 विदेशियों को बनाया जाएगा आरोपी

नई दिल्ली:

निजामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) मामले में दिल्‍ली पुलिस (Delhi police) 12 नई चार्जशीट दायर करेगी. ये चार्जशीट 12 देशों के 41 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दायर होंगी. गौरतलब है कि इससे पहले 35 देशों के 915 विदेशियों के खिलाफ पुलिस 47 चार्जशीट दायर कर चुकी है. यह चार्जशीट 26 से 28 मई के बीच दायर हुई हैं. इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इन चार्जशीट पर आगे की सुनवाई के लिए 25 जून, 9 जुलाई और 16 जुलाई की तारीख तय हुई है. अब कुल मिलाकर मरकज़ में 36 देशों से आये 956 विदेशी नागरिकों के खिलाफ 59 चार्जशीट दायर हो जाएगी. 31 मार्च को दिल्ली पुलिस ने मरकज़ मामले में वीज़ा की शर्तों के उल्लंघन और कोरोना महामारी के संक्रमण को लेकर केस दर्ज किया था.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस की महामारी के दौरान निजामुद्दीन मरकज और तब्‍लीगी जमात का नाम सुर्खियों में आया था. निजामुद्दीन मरकज में तब्‍लीगी जमात के कार्यक्रम में बड़ी संख्‍या में लोग एकत्रित हुए थे और इसमें से कई लोग पॉजिटिव पाए गए थे. जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोग बाद में अपने राज्‍य लौटे थे जहां दूसरे लोगों के संपर्क में आने के कारण वहां भी कोरोना के केसों की संख्‍या में इजाफा हुआ था. तब्‍लीगी जमात के कार्यक्रम को देश में कोरोना वायरस के केसों में वृद्धि के लिए काफी हद तक जिम्‍मेदार माना गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com