तमिलनाडु में लगातार दूसरे दिन 1 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले, चुनाव के बीच बढ़ी चिंता

Tamil Nadu Coronavirus Cases : तमिलनाडु में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है. सरकार ने आदेश दिया कि नौवीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के लिए 22 मार्च से अगले आदेश तक स्कूल बंद रखे जाएं.

तमिलनाडु में लगातार दूसरे दिन 1 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले, चुनाव के बीच बढ़ी चिंता

प्रतीकात्मक तस्वीर.

चेन्नई:

तमिलनाडु में कोरोना के मामलों (Tamilnadu corona Virus Cases) में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। राज्य में लगातार दूसरे दिन 1 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आये हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक शनिवार यानी 20 मार्च को 1243 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये, जबकि 8 लोगों की मौत दर्ज की गई है। राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों ने सूबे में विधानसभा चुनाव (Tamilnadu Assembly Election) के बीच चिंता भी बढ़ा दी है। 

आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 865693 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, जबकि 12590 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में एक्टिव केस 7291 हैं और 845812 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। उधर, तमिलनाडु में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है. सरकार ने शनिवार को आदेश दिया कि नौवीं, दसवीं और 11वीं कक्षाओं के लिए 22 मार्च से अगले आदेश तक स्कूल बंद रखे जाएं. बहरहाल, 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुले रहेंगे ताकि वे बोर्ड की परीक्षाएं दे सकें.

देश में इस साल एक दिन में सर्वाधिक 28,903 नए मामले, 71 फीसदी मामले 5 राज्यों से

बंद की अधिसूचना जारी करते हुए सरकार ने कहा कि लोक स्वास्थ्य एवं रोग निरोध निदेशक ने अनुशंसा की है कि स्वास्थ्य दृष्टिकोण से नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं जारी नहीं रहनी चाहिए क्योंकि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. निदेशक ने कहा कि 12वीं कक्षा के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दी जा सकती है क्योंकि उनकी संख्या कम होगी और उन्हें बोर्ड की परीक्षाएं देनी है. उन्होंने कहा कि 12वीं के छात्रों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने से उपायों का कड़ाई से पालन करना होगा.

मुंबई : कोविड हॉटस्पॉट रह चुके धारावी में फिर बढ़ा खतरा, 62% ज्यादा आ रहे नए मामले

राज्य के मुख्य सचिव राजीव रंजन ने एक आदेश में कहा, ‘‘तमिलनाडु की सरकार आदेश देती है कि नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं 22 मार्च से अगले आदेश तक बंद रहेंगी.'' उन्होंने कहा कि बहरहाल नौवीं, दसवीं और 11वीं की कक्षाएं ऑनलाइन जारी रहेंगी. साथ ही छात्रावास भी बंद रहेंगे.

लॉकडाउन नियमों में राहत की घोषणा करते हुए सरकार ने इस वर्ष 19 जनवरी से दसवीं और 12वीं की कक्षाएं तथा आठ फरवरी से नौवीं और 11वीं की कक्षाएं खोलने की अनुमति दी थी. साथ ही सरकार ने ऐसे छात्रों के लिए छात्रावास भी खोलने की अनुमति दे दी थी.

गौरतलब है कि हाल में चेन्नई के एक स्कूल में शिक्षक एवं छात्र कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. इसके अलावा तंजावुर में छात्राओं के एक स्कूल में 55 विद्यार्थी भी हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Video : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 40,953 मामले सामने आए


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com