विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 24, 2020

कोरोना को लेकर भारतीय रेलवे ने किया ट्वीट, 'कभी युद्धकाल में भी नहीं रुके, गंभीरता को समझिए, घर पर रहिए'

कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे ने अपनी सभी यात्रा सेवाओं को बंद कर दिया है. केवल मालगाड़ियां चलेंगी. ऐसे में 13,523 ट्रेनों पहिए थम गए हैं.

Read Time: 3 mins
कोरोना को लेकर भारतीय रेलवे ने किया ट्वीट, 'कभी युद्धकाल में भी नहीं रुके, गंभीरता को समझिए, घर पर रहिए'
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी यात्री सेवाएं रोकने के बाद भारतीय रेलवे ने अब ट्वीट किया है कि परिस्थितियों की गंभीरता को समझिए, घर पर रहिए. रेलवे ने ट्वीट कर लिखा है, 'भारतीय रेल कभी युद्धकाल में भी नहीं रुकी. कृपया परिस्थितियों की गम्भीरता समझिए. घर में ही रहिये.' बता दें, कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे ने अपनी सभी यात्रा सेवाओं को बंद कर दिया है. केवल मालगाड़ियां चलेंगी. ऐसे में 13,523 ट्रेनों पहिए थम गए हैं. इनमें 5881 ईएमयू, 3695 मेल एक्सप्रेस और 3947 पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं. पहले रेलवे ने केवल पैसेंजर ट्रेन बंद करने का ऐलान किया था. लेकिन रविवार रात रेलवे ने सभी यात्री सेवाओं को बंद करने का फैसला किया. 

भारत में कोरोना वायरस की वजह से अभी तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को मौत के दो मामले सामने आए थे, इनमें एक युवक कोलकाता और दूसरा हिमाचल प्रदेश का रहने वाला था. वहीं, अगर संक्रमित लोगों की बात करें तो भारत में अब तक 492 कोरोना वायरस के मरीज सामने आ चुके हैं. इसी बीच एक अच्छी खबर है कि कोरोना वायरस के 37 मरीजों का इलाज किया जा चुका है. उन्हें आज सुबह डिस्चार्ज कर दिया गया. 

वहीं, देश में कुल 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन किया गया है. रेलवे का परिचालन भी रोक दिया गया है सिर्फ मालगाड़ियों का चलाए जाने की अनुमति दी गई है, इसी कड़ी में नागर विमानन मंत्रालय ने ऐलान किया है कि बुधवार से भारत में किसी भी घरेलू उड़ान सेवा का परिचालन नहीं होगा. सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें, हांलाकि बड़ी संख्या में लोग इसका पालन कर रहे हैं फिर भी कुछ लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. ऐसे में सरकार अब नियमों को लेकर थोड़ी सख्त रुप लेने की तैयारी में है. 

केजरीवाल ने रविवार शाम को संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि किसी भी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ान को 23 मार्च से 31 मार्च तक दिल्ली आने की इजाजत नहीं होगी. एक आदेश में दिल्ली सरकार ने बाद में यही बात कही थी. लेकिन आज दोपहर डीजीसीए द्वारा दिल्ली हवाईअड्डे से घरेलू उड़ानों का संचालन जारी रहने की बात कह देने से भ्रम की स्थिति बन गई थी. लेकिन नागर विमानन मंत्रालय के ऐलान के बाद अब सारी स्थिति साफ हो चुकी है. 

वीडियो: खबरों की खबर: भारत में बढ़ा कोरोना का खतरा, तेजी से फैल रहा है संक्रमण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गले में रुद्राक्ष माला, तस्वीर के बाद अब हाथ में शिव मूर्ति, भोले की भक्ति में क्यों रम रहे राहुल?
कोरोना को लेकर भारतीय रेलवे ने किया ट्वीट, 'कभी युद्धकाल में भी नहीं रुके, गंभीरता को समझिए, घर पर रहिए'
टीम इंडिया की विजय परेड: रोड शो के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Next Article
टीम इंडिया की विजय परेड: रोड शो के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;