विज्ञापन
4 years ago
नई दिल्ली:

Coronavirus India Latest Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 30 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 29 हजार 974 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 937 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 7027 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

Coronavirus India Latest Updates

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 3314 हुए, पिछले 24 घंटों में 206 नए मामले सामने आए
देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 206 नए मामले सामने आए और इस दौरान किसी की भी मौत नहीं हुई. दिल्ली में अब तक कुल 54 लोगों की कोरोनावायरस से जान जा चुकी है वहीं, संक्रमितों की संख्या 3314 पहुंच चुकी है. राहत की बात यह है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना से अबतक 1078 ठीक भी हो चुके हैं.
सीआरपीएफ का और जवान कोरोना से संक्रमित, अब तक कुल 46 जवान कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं जबकि एक की मौत हुई है.
दिल्ली में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों का आंकड़ा बढ़ा, अब तक 43 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित
कोरोनावायरस महामारी के दौरान ड्यूटी पर तैनात दिल्ली पुलिस के जवान भी लगातार इसकी चपेट में आ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों का आंकड़ा बढ़कर 43 हो गया है. आज ही मरकज़ मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच का कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जांच टीम के 15 लोगों को क़वारन्टीन किया गया है.
महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 24 घंटे में दोगुने हुए कोरोना संक्रमण के मामले
महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि देखी गई. शहर में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के सौ से अधिक मामले सामने आए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने यहां बताया कि सोमवार शाम तक संक्रमण के 53 मामले थे, जिनकी संख्या मंगलवार शाम को बढ़कर 105 पर पहुंच गई.

शाहीन बाग में एक और कोरोना हॉटस्पॉट/कंटेनमेंट जोन बना, शहर में इनकी संख्या 100 हुई
दिल्ली के शाहीन बाग में एक और कोरोना हॉटस्पॉट/कंटेनमेंट जोन बनने के बाद शहर में इनकी संख्या 100 हो गई है. शाहीन बाग़ के D ब्लॉक को कन्टेनमेंट जोन घोष‍ित किया गया है. इससे पहले भी शाहीन बाग में एक कन्टेनमेंट जोन बन चुका है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 1 नया हॉटस्पॉट/कन्टेनमेंट जोन बना.
गुजरात में कोरोना के 226 नये मामले सामने आये, मामलों की कुल संख्या 3,774 हुई
गुजरात में कोरोना के 226 नये मामले सामने आये, मामलों की कुल संख्या 3,774 हुई, मृतकों की संख्या 181 हुई: स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया.
दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज़ मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम भी कोरोना की चपेट में
दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज़ मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम भी कोरोना की चपेट में आ गई है. जांच टीम का एक कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कॉन्स्टबेल जांच के सिलसिले में टीम के साथ मरकज़ गया था. टीम के 15 लोगों को क़वारन्टीन किया गया है.
4 नर्सों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दिल्ली के राजेंद्र नगर का जीवन नर्सिंग होम सील
दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच राजेन्द्र नगर के जीवन नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है. यहां 4 नर्सें कोरोना पॉजिटिव पायी गईं जिसके बाद ये कार्रवाई की गई.
बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू करें राज्य : मानव संसाधन विकास मंत्री
मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने राज्यों से बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू करने को कहा.

नोएडा में 5 और मरीज कोविड-19 के पॉज़िटिव पाये गए, जिले में संक्रमितों की संख्या 134 पहुंची
दिल्ली से सटे नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसके बाद जिले में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 134 हो गई है. जांच के लिए भेजे गए 190 लोगों के नमूनों में से 185 की रिपोर्ट नेगेटिव आई.
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दिल्ली में सीआरपीएफ के 55 वर्षीय एक कर्मी की मौत : अधिकारियों ने बताया
सील किए गए क्षेत्रों में कोविड-19 के कई मामले सामने आने के बाद दिल्ली के उप राज्यपाल (एलजी) ने 'सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्र' घोषित करने की रणनीति पर काम करने का निर्देश दिया है: अधिकारी
देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा, बीते 24 घंटे में 51 की मौत
भारत में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच देश में कोरोनावायरस का मामला 30 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 29 हजार 974 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है.
श्रीनगर में कोरोना वायरस से प्रभावित 80 वर्षीय महिला की मौत
श्रीनगर में कोरोना वायरस से प्रभावित 80 वर्षीय महिला की मौत, जम्मू कश्मीर में संक्रमण से मृतकों की संख्या आठ हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा में लगे 36 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया
कोरोना का असर : सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा में लगे 36 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया. सुप्रीम कोर्ट के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजेटिव होने के बाद दिल्ली पुलिस के सुरक्षाकर्मियों को किया गया क्वारंटाइन. कोर्ट कर्मी के संपर्क में आने के अंदेशे से उठाया गया कदम.
दिल्ली में SSB का जवान भी कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली में SSB का जवान भी कोरोना पॉजिटिव निकला है. SSB में हेड कॉन्स्टेबल घिटरोनी कैम्प में रह रहा था. अब हेड कांस्टेबल के कॉन्टैक्ट में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है.
दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल के तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल के तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव. केंसर का इलाज करवाने आये मरीज, उसके परिजन और हॉस्पिटल का ट्रांसपोर्ट इंचार्ज कोरोना पॉजिटिव. मरीज और उसका परिजन बत्रा हॉस्पिटल के गेस्ट हाउस में रह रहे थे. कुछ दिनों पहले फार्मेसी स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव निकली थी.
दिल्ली में हॉटस्पाट बढ़ना चिंता की बात, केन्द्र सरकार की राजधानी पर विशेष नजर : डा हर्षवर्धन
केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा हर्षवर्धन ने दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा है कि एम्स सहित अन्य केन्द्रीय संस्थानों तथा संबद्ध अधिकारियों को राष्ट्रीय राजधानी पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है. 
हिंदी न्यूज चैनल की एंकर को कोरोना संक्रमण हुआ

एक हिंदी न्यूज़ चैनल की  एंकर को कोरोना संक्रमण हुआ है. दिल्ली के मैक्स साकेत में एंकर ने कोरोना की जांच कराई थी. चैनल के 25-30 लोगों को क़्वारंटीन किया गया है. एंकर को राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है.
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की अधिकारियों के साथ बैठक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय दिल्ली के कंटेनमेंट जोन या हॉटस्पॉट इलाकों के संबंधित डीएम और डीसीपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे हैं. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव, और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव शामिल हैं. 

नीति आयोग के निदेशक स्तर के अधिकारी को हुआ कोरोना संक्रमण

नीति आयोग के निदेशक स्तर के अधिकारी को हुआ कोरोना संक्रमण हो गया है. इसके बाद नीति आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइड लाइन के मुताबिक काम शुरू कर दिया है.
मुम्बई पुलिस आयुक्त का बड़ा फैसला
55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से छूट. घर में रहने की हिदायत दी गई. मुम्बई में पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित 3 पुलिस कर्मियों की मौत के बाद एतिहातन लिया गया फैसला.
कोरोना से अब तक 934 मौते हुई हैं, 5 राज्यों में गईं 741 जान
कोरोना से अब तक कुल 934 मौतें हुई हैं. जिसमें 5 राज्यो में 741 मौतें हुई हैं. मतलब   79.33% मौतें इन राज्यों में हुई हैं. महाराष्ट्र में 369, गुजरात में 162, मध्य प्रदेश में 110, दिल्ली में 54, राजस्थान में 46 मौतें हुई हैं. 
महाराष्ट्र: लॉकडाउन तोड़कर मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर पथराव
औरंगाबाद, 27 अप्रैल (भाषा) महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के बिदकिन गांव में एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोगों के एकत्रित होने की सूचना मिलने पर जांच करने गए पुलिस के एक दल पर पथराव किया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अपराह्न साढ़े सात बजे के आसपास हुई घटना में एक पुलिसकर्मी को मामूली चोट आई. 
नोएडा: चार महीने के मृत बच्चे के पिता में कोरोना वायरस की पुष्टि
ग्रेटर नोएडा के एक सरकारी अस्पताल में चार महीने के एक बच्चे को मृत अवस्था में लाए जाने के दो दिन बाद अधिकारियों ने सोमवार को बच्चे के पिता में कोरोना वायरस संक्रमण होने की पुष्टि की है. हालांकि सरकारी चिकित्सा विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) के अधिकारियों ने बच्चे की मौत का कारण कोरोना वायरस होने से इनकार किया है क्योंकि उसकी जांच के नतीजे में सोमवार को कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई.
बंगाल के चार जिले रेड जोन, कोलकाता के 287 इलाके निरुद्ध क्षेत्र घोषित
पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को एक सूची जारी कर कहा कि कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर कोलकाता समेत चार जिलों को रेड जोन घोषित किया गया है वहीं शहर के 287 इलाकों की पहचान निरुद्ध क्षेत्र के तौर पर की गई है.  कोलकाता के अलावा हावड़ा, उत्तर 24 परगना और पूर्ब मेदिनिपुर को रेड जोन घोषित किया गया है.

कोरोना वायरस से डॉक्टर की मौत
पश्चिम बंगाल में 69 साल के डॉक्टर की मौत हो गई है. उनको कोरोना का संक्रमण था. पश्चिम बंगाल आर्थोपेडिक एसोसिएशन ने उनको राजकीय सम्मान देने की मांग की है.


रवीश कुमार का प्राइम टाइम : लॉकडाउन की नौबत क्यों, हटाने का फ़ैसला कब हो?
नागपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई 

पुलिस ने नागपुर के नरेंद्र नगर स्थित सब्जी मंडी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने बताया कि मंडी के अंदर एक बार में 10 वाहन जाने की परमीशन दी गई है.
दिल्ली सरकार ने थोड़ी ढील दी
दिल्ली सरकार ने वेटनरी, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन के काम से जुड़े लोगों को ढील दी. यह फैसला दिल्ली में कोरोना संक्रमण के हालात की समीक्षा के बाद लिया गया है.
दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर आज से सील 
दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर आज से सील कर दिया गया है. पुलिस ने बैरीकेड लगाकर लोगों के वाहनों की जांच कर रही है.
ओडिशा में कोविड-19 के आठ नये मामले सामने आये, कुल संख्या 111 हुई
ओडिशा में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ और मामले सामने आने के बाद राज्य में इस महामारी के मामलों की कुल संख्या 111 हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बालासोर से छह नये मामले और जाजपुर तथा कोरापुट जिलों से एक-एक मामला सामने आया है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
Coronavirus India UPDATES: दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 3314 हुए, पिछले 24 घंटों में 206 नए मामले सामने आए
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com