ग्रीन कॉरिडोर के जरिए टैंकर्स लेकर दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, रेल मंत्री ने दी जानकारी

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में महत्वपूर्ण गैस के साथ  कम से कम तीन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें आज पहुंची हैं.

ग्रीन कॉरिडोर के जरिए टैंकर्स लेकर दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, रेल मंत्री ने दी जानकारी

ग्रीन कॉरिडोर के जरिए टैंकर्स लेकर दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस.

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मरीज ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे हैं. ऑक्सीजन न मिलने से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ऑक्सीजन को लेकर दिल्ली में मचे हाहाकार के बीच अब राहत की खबर सामने आई है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में महत्वपूर्ण गैस के साथ  कम से कम तीन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें आज पहुंची हैं. उन्होंने यह भी कहा कि कोविड के मरीज, जो अस्पतालों में सांसों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, उनके लिए ये राहत की खबर है. 

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, "ऑक्सीजन एक्सप्रेस भरे हुए ऑक्सीजन टैंकरों के साथ ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से मुंद्रा, गुजरात से दिल्ली पहुंच गई है. इससे दिल्ली में कोविड-19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित होगी."

पीयूष गोयल ने अपने ट्वीट में वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें ऑक्सीजन एक्सप्रेस आती हुई दिखाई दे रही है.


दिल्ली उच्च न्यायालय ने शनिवार को केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया था कि राष्ट्रीय राजधानी को उसका ऑक्सीजन का कोटा प्राप्त होना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में कोरोना के केस
वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) की रफ्तार थोड़ी धीमी होती दिख रही है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 19,953 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं इस दौरान 338 मरीजों ने कोविड की वजह से अपनी जान गंवा दी. इसके साथ ही यहां की पॉजिटिविटी रेट घटकर 26.73% पर पहुंच गया है, यह लॉकडाउन में दर्ज होने वाली सबसे कम पॉजिटिविटी रेट है..