Covid-19 : ओडिशा के सरकारी गर्ल्स स्कूल में 25 छात्राएं कोरोना संक्रमित

स्कूल में 256 छात्राएं पढ़ती हैं और 20 स्टॉफ काम करता है. जिला मुख्यालय से आई एक टीम और सब कलेक्टर डॉ रजनीकांत बिश्वाल स्कूल में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. 

ओडिशा :

ओडिशा (Odisha) के मयूरभंज जिले ( Mayurbhanj district ) के एक सरकारी गर्ल्स स्कूल में 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाई गईं हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई को जिला मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रूपवानू मिश्रा ने बताया कि छात्राओं की स्थिति स्थिर है. उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. स्कूल में 256 छात्राएं पढ़ती हैं और 20 स्टॉफ काम करता है. जिला मुख्यालय से आई एक टीम और सब कलेक्टर डॉ रजनीकांत बिश्वाल स्कूल में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. 

कोरोना के साउथ अफ्रीका में मिले नए वैरिएंट पर आया केंद्र सरकार का बयान

मिश्रा ने एएनआई को बताया कि कुछ छात्राएं दो दिनों से सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित हैं. इसलिए इनकी कोरोना जांच कराई गई थी. जांच में 22 छात्राएं कोविड पॉजिटिव पाई गईं.  इसके बाद चार और पॉजिटिव पाई गईं. कुछ छात्राएं कल स्कूल आईं थीं. हो सकता है कि वहीं से संक्रमण का प्रसार हुआ होगा.  मेडिकल टीम एक एम्बुलेंस के साथ है. छात्राओं की नियमित मॉनीटरिंग हो रही है. अभी स्थिति नियंत्रण में हैं. 

कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा, WHO ने स्ट्रेन को ओमिक्रॉन नाम दिया

बता दें कि दुनिया के कुछ देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. विदेश में कोरोना के नए वैरिएंट B.1.1529 के मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है. 

कोरोना के नए वैरिएंट ने उड़ाई राज्‍यों की नींद, विदेश से आने वालों के लिए अनिवार्य किए टेस्‍ट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com