कोरोना: सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने उच्चतम न्यायलय को 4 हफ्ते बंद करने का अनुरोध किया

शनिवार को हुई की एक कार्यकारिणी समिति की बैठक में यह प्रस्ताव किया गया. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने अनुरोध किया

कोरोना: सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने उच्चतम न्यायलय को 4 हफ्ते बंद करने का अनुरोध किया

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) ने चीफ जस्टिस एस ए बोबडे और सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से अनुरोध किया गया है कि मौजूदा हालातों को देखते हुए अदालत को चार हफ्तों तक बंद कर दिया जाए. शनिवार को हुई की एक कार्यकारिणी समिति की बैठक में यह प्रस्ताव किया गया. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने अनुरोध किया है कि कोर्ट इन छुट्टियों को मई से जुलाई तक होने वाली गर्मियों की छुट्टियों में कम कर सकती है. 

Coronavirus: केजरीवाल सरकार ने बंद की ओपन प्रेस कॉन्फ्रेंस, अब डिजिटल माध्यम से करेंगे पत्रकारों से संवाद

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों में कई वजह से लोग एकत्रित होते हैं, ऐसे में अगर सुप्रीम कोर्ट जैसी भारी भीड़ वाली जगह पर कोरोना का संक्रमण फैल गया तो स्थिति भयावह हो सकती है.

कोरोना वायरस के खौफ के बीच यह वीडियो आपके चेहरे पर ला सकता है एक प्यारी सी मुस्कान 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस  (Coronavirus) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही हैं. सरकार ने लोगों से घर में रहने और घर से ही काम करने को कहा. कोरोना के मद्देनजर प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी बढ़ देखी जा रही है. वहीं, देश के कई हिस्सों में बाजार और दफ्तर बंद करने का फैसला लिया गय है. इस वायरस से अब तक इससे 258 लोग संक्रमित हो चुके हैं. शुक्रवार को देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा बढ़ी. शुक्रवार को कोरोना के 63 नए मामले सामने आए. कोरोना से भारत में अब तक चार लोगों की मौतें हो चुकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि 23 लोग इससे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. केजरीवाल सरकार ने 31 मार्च तक दिल्ली के सभी मॉल को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए हैं. किराने, फार्मेसी और सब्जियों की दुकानों को इससे छूट मिली हुई है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: कोरोना वायरस: मास्क और सैनिटाइजर की बढ़ती कीमतों पर सरकार ने लगाई लगाम