विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 09, 2021

दिल्‍ली में कब लॉकडाउन लगेगा और कब क्‍या खुलेगा, इसे लेकर अब नहीं रहेगा संशय, CM केजरीवाल ने किया ट्वीट

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कहा है कि कोरोना के मामले फिर से न बढ़ें इसके लिए हर जरूरी कदम सरकार उठा रही है.

Read Time: 3 mins
दिल्‍ली में कब लॉकडाउन लगेगा और कब क्‍या खुलेगा, इसे लेकर अब नहीं रहेगा संशय, CM केजरीवाल ने किया ट्वीट
सीएम Arvind Kejriwal ने कहा, डीडीएमए की बैठक में कोरोना के Delta+ वेरिएंट को लेकर भी बात हुई
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना को लेकर (New corona cases in Delhi) स्थिति में लगातार सुधार आ रहा है. दिल्‍ली में पिछले आठ दिन से लगातार 100 से कम कोरोना के नए मामले आ रहे हैं और एक्टिव केसों की संख्‍या एक हजार के आंकड़े से भी नीचे पहुंच गई है. कोरोना की संक्रमण दर में भी लगातार गिरावट आ रही है. कोरोना के मामलों में आ रही इस गिरावट के बावजूद भी दिल्‍ली सरकार सजगता के साथ कदम उठा रही है. यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही कि कोरोना प्रतिबंधों में दी गई रियायत के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के मामले फिर से न बढ़ें, इसके लिए हर जरूरी कदम सरकार उठा रही है.

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, 'आज DDMA (Department Of Delhi Disaster Management Authority) की बैठक में 'Graded Response Action Plan' पास किया गया. कब लॉकडाउन लगेगा और कब क्या खुलेगा, इसे लेकर अब संशय की स्थिति नहीं रहेगी. बैठक में कोरोना के Delta+ वेरिएंट को लेकर भी बात हुई, इस वेरिएंट को हमें दिल्ली में फैलने से रोकना है जिसके लिए सरकार हर ज़रूरी कदम उठा रही है'

यूपी और गुजरात के अखबारों में दिल्ली सरकार का फुल पेज विज्ञापन, 2022 फतह की तैयारी?

दिल्‍ली के साथ-साथ देश में भी कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 43,393 नए मामले सामने आए. देश में इस समय कोरोना कुल ऐक्टिव मामलों की संख्या 4,58,727 है. 2,98,88,284 मरीज अब तक रिकवर हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में कुल 44,459 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. हालांकि, अभी भी देश में 1.49 फीसदी केस ऐक्टिव हैं. देश में रिकवरी रेट बढ़कर 97.19% हो गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;