यूपी में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ा, लखनऊ में सबसे ज्यादा मामले और मौतें सामने आईं

Corona Virus Caes UP : यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान 28 लोगों ने जान गंवाई और 1879 नए मरीज सामने आए. इनमें 11 मरीजों की मौत राजधानी लखनऊ में हुई.

यूपी में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ा, लखनऊ में सबसे ज्यादा मामले और मौतें सामने आईं

सरकार ने कहा, कई बार लक्षणों के बाद भी लोग समय से अपनी जांच नहीं करा रहे हैं.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण में फिर तेज उछाल आया है. गुरुवार को कोरोना के करीब दो हजार मामले सामने आए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा संक्रमित राजधानी लखनऊ में मिले हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा मौतें भी सामने आई हैं. 

यह भी पढें-कोरोना : चीन ने वीजा,रेसीडेंट परमिट पर भारत से आने वाले विदेशियों की एंट्री पर लगाई रोक

यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान 28 लोगों ने जान गंवाई और 1879 नए मरीज सामने आए. इनमें 11 मरीजों की मौत राजधानी लखनऊ में हुई. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1879 नए मरीज संक्रमित मिले. इसमें सबसे ज्यादा 221 नए मरीज लखनऊ में रहे. मेरठ में 164, गौतम बुद्ध नगर में 148 और गाजियाबाद में 141 नए मरीज मिले हैं. प्रतापगढ़ में दो तथा कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, बाराबंकी, आजमगढ़, हरदोई, इटावा, बुलंदशहर, गोंडा, सुल्तानपुर, रायबरेली, सोनभद्र तथा ललितपुर में एक-एक संक्रमित की मौत हुई.

यह भी पढें- कोरोना की वैक्सीन न आने से गुस्साए हरभजन सिंह, बोले- 'बाकी अटरम-सटरम बाजार में आ गए...'

राज्य में डेढ़ करोड़ से ज्यादा टेस्टिंग
यूपी में कई दिनों तक गिरावट के बाद कोविड-19 से मौतों की संख्या फिर बढ़ गई है. राज्य में संक्रमण से अब तक 7,131 लोगों की मौत हो चुकी है. यूपी में इस वक्त 23,150 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. बुधवार को राज्य में 1,55,220 नमूनों की कोविड जांच की गई. उत्तर प्रदेश में अब तक 1,56,09,500 नमूने जांचे जा चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लक्षणों के बावजूद समय पर जांच नहीं करा रहे लोग
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कई बार लक्षण सामने आ जाने के बाद भी लोग समय से अपनी जांच नहीं करा रहे हैं. जब तक वे अस्पतालों में पहुंचते हैं, तब तक देर हो चुकी होती है. सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि दिल्ली के आसपास के इलाकों में संक्रमण बढ़ने की घटनाएं हुई हैं. लिहाज एहतियात जरूरी है. सभी को इस वक्त ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है. खासकर त्योहार के समय में.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)