विज्ञापन
This Article is From Dec 16, 2021

कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, दिगम्बर कामत समेत कई नेता शामिल

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कामत को मढ़गांव विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. वह इसी सीट से वर्तमान में विधायक भी हैं.

कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, दिगम्बर कामत समेत कई नेता शामिल
लिस्‍ट में पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं
नई दिल्ली:

गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है, जिसके लिए कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने आठ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं. पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कामत को मढ़गांव विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. वह इसी सीट से वर्तमान में विधायक भी हैं. इसके साथ ही, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं एलेक्सियो लॉरेंको को करटोरिम विधानसभा क्षेत्र और सुधीर कानोलकर को मापुसा विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. कांग्रेस राज्य में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी. राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होना है.

प्रियंका गांधी के दौरे के दिन ही गोवा कांग्रेस में धड़ाधड़ इस्‍तीफे

इससे पहले, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चूडांकर ने पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि जो विधायक कांग्रेस छोड़कर दूसरे दलों में शामिल हो गए हैं, उनके नामों पर विचार नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा इस बार अधिकतर युवाओं और नए चेहरों पर विश्वास जताएगी. गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होना है.

'भगवान गोवा का भला करे', तृणमूल कांग्रेस के चुनावी वादे पर चिदंबरम का हमला

वर्ष 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में, कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 17 सीट जीती थीं जबकि 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के खाते में 13 सीट आई थीं. लेकिन भाजपा ने क्षेत्रीय दलों के सहयोग से दिवंगत मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार का गठन कर लिया था. पिछले वर्षों में, कई विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी जिनमें से ज्यादातर भाजपा में शामिल हुए और विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या महज़ चार रह गई.

प्रियंका गांधी ने गोवा में आदिवासी महिलाओं के साथ किया डांस

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com