'कब चीन की आंख में आंख डालकर...' : सैन्य वापसी का रास्ता न निकलने पर कांग्रेस नेता का PM पर तंज

भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच रविवार को हुई बैठक में बचे हुए इलाकों से सैन्य वापसी पर सहमति नहीं बन पाई है.

'कब चीन की आंख में आंख डालकर...' : सैन्य वापसी का रास्ता न निकलने पर कांग्रेस नेता का PM पर तंज

कब डेपसांग प्लेन, गोगरा होट स्प्रिंगस से चीन को पीछे धकेलेंगे :सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध को खत्म करने के लिए हुई कोर कमांडर स्तर की 13वें दौर की बातचीत बेनतीजा रही. हालांकि, भारत ने सख्त रुख एख्तियार करते हुए साफ कर दिया है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के बचे हुए इलाकों से सैन्य वापसी की ज़िम्मेदारी चीन की है. बैठक बेनतीजा रहने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सरकार से पूछा कि कब डेपसांग प्लेन और गोगरा होट स्प्रिंगस से चीन को पीछे धकेलेंगे. 

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को ट्वीट किया, "कहां हैं 'लाल आंख व 56'!... कब आंख में आंख डाल चीन से कब्जा छुड़वाएंगे! कब डेपसांग प्लेन, गोगरा होट स्प्रिंगस से चीन को पीछे धकेलेंगे!!"

3dkv9ss8

रणदीप सिंह सुरजेवाला का ट्वीट

बता दें कि भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच रविवार को हुई बैठक में बचे हुए इलाकों से सैन्य वापसी पर सहमति नहीं बन पाई है. हालांकि, दोनों पक्ष संवाद जारी रखने और इलाके में यथास्थिति बनाए रखने पर सहमत हुए हैं.

सेना ने बयान में कहा, ‘‘वार्ता के दौरान भारतीय पक्ष ने बाकी के क्षेत्रों में मुद्दों के समाधान के लिए सकारात्मक सुझाव दिए, लेकिन चीनी पक्ष उनसे सहमत नहीं लगा और वह आगे बढ़ने की दिशा में कोई प्रस्ताव भी नहीं दे सका. अत: बैठक में बाकी के क्षेत्रों के संबंध में कोई समाधान नहीं निकल सका.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: भारत ने चीन को दिया कड़ा संदेश, कहा - सैन्‍य वापसी की जिम्‍मेदारी चीन की