कांग्रेस के चुनावी वादे महज वादे नहीं हैं बल्कि गारंटी हैं : गोवा में बोले राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी नफरत फैलाती है और लोगों को बांटती है. जबकि कांग्रेस प्यार और सद्भाव फैलाती है क्योंकि वह लोगों को जोड़ने और उन्हें आगे ले जाने में यकीन करती है.

पणजी:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को गोवा में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान (Goa Election Campaign) का आगाज किया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने चुनाव घोषणापत्र में जो वादे करती है, वे महज वादे नहीं हैं बल्कि एक गारंटी है. गोवा में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) होने हैं और इसको लेकर राहुल गांधी यहां प्रचार करने पहुंचे. राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भी केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि तेल की कीमतें बढ़ने से सिर्फ 4-5 कारोबारियों को फायदा हो रहा है. 

''राहुल गांधी के साथ समस्‍या यह है....'' : प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता पर साधा निशाना

गोवा पहुंचने के बाद उन्होंने मछुआरों की एक सभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी नफरत फैलाती है और लोगों को बांटती है. जबकि कांग्रेस प्यार और सद्भाव फैलाती है क्योंकि वह लोगों को जोड़ने और उन्हें आगे ले जाने में यकीन करती है.

'जो सरकार ने कहा था वही हुआ है' : पेगासस मामले में SC के आदेश पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया को लेकर BJP का 'पलटवार'

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की घृणा का कांग्रेस का जवाब प्रेम है. जब भी बीजेपी नफरत फैलाता हैं और जनता को बांटती है तो हम प्रेम को बढ़ावा देते हैं. लिहाजा गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस को चुनने का वक्त है. कांग्रेस नेता ने कहा, हम आपसे घोषणापत्र में जो वादा करेंगे वह महज कोई वादा नहीं होगा बल्कि गारंटी होगी.


गांधी ने कहा, दूसरे नेताओं उलट जो वो कहते हैं तो पूरे भरोसे के साथ कहते हैं. अगर आपसे कहता हूं कि हम कोयला हब की अनुमति नहीं देंगे और अगर मैं करता हूं तो अगली बार जब मैं यहां आऊंगा तो मेरी कोई विश्वसनीयता नहीं रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि मछुआरे दक्षिण पश्चिम रेलवे की दोहरी पटरी वाली परियोजना का विरोध कर रहे हैं क्योंकि उनका आरोप है कि यह राज्य को कोयला हब में बदलने की कोशिश है. राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी ने छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ कर उनसे किए वादे पूरे किए। आप पंजाब और कर्नाटक जा सकते हैं, हमने वहां भी यही (वादा पूरा किया.