विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2018

कांग्रेस ने मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ को सौंपी कमान 

मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल किया है. राज्य में पार्टी की कमान पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को सौंपी गई है. उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

कांग्रेस ने मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ को सौंपी कमान 
नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल किया है. राज्य में पार्टी की कमान पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को सौंपी गई है. उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. उनके अलावा चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं. दूसरी तरफ, ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का चेयरमैन बनाया गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अनुशंसा पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने पार्टी इकाई में बदलाव का आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार वर्तमान अध्यक्ष अरुण यादव के स्थान पर कमलनाथ को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वहीं चार अन्य नेताओं को प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. कार्यकारी अध्यक्षों में बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : छिंदवाड़ा में हवाई पट्टी पर पुलिस कर्मी ने कांग्रेस सांसद कमलनाथ पर तानी बंदूक

अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद कमलनाथ ने कहा कि वह आपसी तालमेल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)और गैर धर्मनिरपेक्ष ताकतों की हार सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे. कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, "प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है उसके लिए मैं प्रतिबद्धता, साहस और आपसी तालमेल के साथ भाजपा और गैर-धर्मनिरपेक्ष ताकतों की हार सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा".कमलनाथ ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को उन पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया. कमलनाथ की इस नियुक्ति पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के. के. मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ सिर्फ प्रदेश के नहीं देश में पहचान रखने वाले नेता हैं. कमलनाथ की नियुक्ति के साथ पार्टी चुनाव मोड में आ गई है.

यह भी पढ़ें : इमेज बनाम इमेज : कांग्रेस देखो तो बीजेपी, बीजेपी देखो तो कांग्रेस

VIDEO: मध्य प्रदेश की 7 करोड़ की आबादी में 2 करोड़ मजदूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
कांग्रेस ने मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ को सौंपी कमान 
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com