विज्ञापन
This Article is From Jan 05, 2022

 दिल्ली में 1 से 3 जनवरी के बीच 65 फीसदी सैंपल में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि

दिल्ली (Delhi) में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के दौरान, एक से तीन जनवरी के बीच आई जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट में 65 प्रतिशत नमूनों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट के संक्रमण की पुष्टि हुई.

 दिल्ली में 1 से 3 जनवरी के बीच 65 फीसदी सैंपल में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि
 दिल्ली  में संक्रमण दर बढ़ कर 11.88 प्रतिशत हो गई है
नई दिल्‍ली:

दिल्ली (Delhi) में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के दौरान, एक से तीन जनवरी के बीच आई जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट में 65 प्रतिशत नमूनों में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट के संक्रमण की पुष्टि हुई. वहीं, एक से 31 दिसंबर तक 28 प्रतिशत नमूनों में ओमिक्रॉन की मौजूदगी मिली. आधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली. साल के शुरुआती तीन दिन में कुल 72 नमूनों की रिपोर्ट में से 47 में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का पता चला जबकि 20 नमूनों में डेल्टा वैरिएंट और इसके उप-समूह के संक्रमण की पुष्टि हुई. केवल सात प्रतिशत नमूने में अन्य वैरिएंट्स की मौजूदगी मिली.

दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में फिर तेज उछाल, 24 घंटे में करीब 28 फीसदी बढ़े मामले

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10,665 नए मामले सामने आए. एक दिन पहले संक्रमण के 5481 मामले आए थे. संक्रमण दर बढ़ कर 11.88 प्रतिशत हो गई है. दिल्ली सरकार ने संक्रमण के मामलों में वृद्धि के लिए अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वैरिएंट को जिम्मेदार ठहराया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की तीसरी लहर आ गई है.

दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल, पिछले 24 घंटे में सामने आए 923 नए मरीज

दिल्ली सरकार के आंकड़ों से पता चला है कि पिछले साल एक दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए 1,553 नमूनों में से 28 प्रतिशत में ओमिक्रॉन वैरिएंट, 34 प्रतिशत में डेल्टा वैरिएंट और 38 प्रतिशत में अन्य वैरिएंट की मौजूदगी मिली. वहीं, 25-31 दिसंबर के बीच, 563 नमूनों की रिपोर्ट आई और इनमें से 62 प्रतिशत में ओमिक्रॉन, 22 प्रतिशत में डेल्टा और 16 प्रतिशत में अन्य वैरिएंट की मौजूदगी थी.

दिल्‍ली में तेज होती कोरोना की रफ्तार, बढ़ती संक्रमण दर ने बढ़ाई टेंशन

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com