दिल्ली फिर से शुरू होंगी Classes, स्कूलों ने फैसले का स्वागत किया

सीएक्यूएम ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में अधिकारियों को कक्षा छह और उससे ऊपर के छात्रों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के लिए तत्काल प्रभाव से प्रत्यक्ष कक्षाएं फिर से शुरू करने की अनुमति दी.

दिल्ली फिर से शुरू होंगी Classes, स्कूलों ने फैसले का स्वागत किया

शिक्षा निदेशालय ने भी एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए कहा कि शनिवार से स्कूल फिर से खुलेंगे.

नई दिल्ली:

दिल्ली के स्कूलों ने केंद्र द्वारा नियुक्त वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) के कक्षा छह और उससे ऊपर के लिए कक्षाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि छात्र लंबे समय तक पारस्परिक संवाद से वंचित थे. शिक्षा निदेशालय ने भी एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए कहा कि शनिवार से स्कूल फिर से खुलेंगे. हालांकि, निजी स्कूलों में सोमवार से प्रत्यक्ष (आफलाइन मोड) कक्षाएं फिर से शुरू होने की संभावना है. 

सीएक्यूएम ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में अधिकारियों को कक्षा छह और उससे ऊपर के छात्रों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के लिए तत्काल प्रभाव से प्रत्यक्ष कक्षाएं फिर से शुरू करने की अनुमति दी. रोहिणी में एमआरजी स्कूल की प्रधानाध्यापक अंशु मित्तल ने कहा कि हम सरकार की स्कूल फिर से खोलने की घोषणा का स्वागत करते हैं. छात्र पारस्परिक संवाद से वंचित थे.

प्रदूषण की स्थिति में सुधार के बाद दिल्‍ली में कल से खुलेंगे स्‍कूल, छठवीं से ऊपर की क्‍लास लगेंगी

करीब 2000 स्कूलों के संगठन ‘एक्शन कमेटी ऑफ अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स' ने कहा कि सर्दियों के मौसम के मद्देनजर स्कूल छात्रों का स्वागत करने के लिए अपने समय को समायोजित करने के बारे में सोच सकते हैं. कमेटी के महासचिव भरत अरोड़ा ने कहा कि हमेशा की तरह स्कूल बिरादरी बच्चों का स्कूल में स्वागत करने के लिए तत्पर है. मुझे यकीन है कि स्कूल प्रत्यक्ष कक्षाओं के सुरक्षित और सुचारू संचालन को सुनिश्चित करेंगे.

पंजाब के लोग तय करें, गिल्ली-डंडा खेलने वाली सरकार चाहिए या अच्छे स्कूल देने वाली : अरविंद केजरीवाल

वहीं ‘ऑल इंडिया पैरेंट्स एसोसिएशन' के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में सरकार की गंभीरता पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि एक तरफ आप (सरकार) स्कूलों को फिर से खोल रहे हैं और दूसरी तरफ शिक्षक या स्कूली कर्मचारियों को आप कोविड ड्यूटी पर तैनात कर रहे हैं. क्या आप वास्तव में दिल्ली सरकार और एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) द्वारा संचालित स्कूलों में जाने वाले आम लोगों के बच्चों की शिक्षा के प्रति गंभीर हैं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में 20 महीने बाद खुले प्राइमरी स्कूल, दोस्तों से मिल खुश हुए बच्चे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)